Team India को एक और झटका, वाशिंगटन सुंदर इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से बाहर

0
400

नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया (Team India) एक और बड़ा झटका लगा है। टीम के युवा ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर उंगली में चोट के कारण वो टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। बता दें कि सबसे पहले टीम के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल चोटिल होकर टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे, उसके बाद टीम के रिजर्व गेंदबाज आवेश खान के अंगूठे में फ्रैक्चर हो गया और कहा जा रहा है कि, वो अगले एक महीने तक गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे और वो भी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए।

Tokyo Olympic: सॉफ्टबॉल स्टेडियम में घुसा भालू, मचा हंगामा 

सुंदर को ठीक होने में लगेंगे छह हफ्ते

सूत्र के अनुसार ‘सुंदर टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। उनकी अंगुली में चोट लगी है और उसे 100 फीसदी ठीक होने में करीब छह हफ्ते का समय लगेगा।’  इंग्लैंड दौरे पर Team India को यह तीसरा झटका लगा है।

India vs Sri Lanka: तीसरे वनडे में Team India में हो सकते हैं बड़े बदलाव

मेडिकल टीम की निगरानी में आवेश खान 

BCCI ने बुधवार को ट्वीट कर जानकारी दी थी कि, आवेश को मेडिकल टीम की निगरानी में रखा गया है। वह अभ्यास मैच के दूसरे और तीसरे दिन नहीं खेलेंगे। बता दें कि डरहम में काउंटी सिलेक्ट इलेवन के खिलाफ खेले जा रहे अभ्यास मैच के पहले दिन उन्हें चोट लगी थी। दरअसल, मंगलवार को पहले दिन लंच के बाद के सत्र में अपने 10वें ओवर की पांचवीं गेंद पर आवेश को चोट लगी थी। वह हनुमा विहारी के शॉट को रोक रहे थे। गेंद लगने के बाद वह काफी दर्द में दिख रहे थे और तुरंत उन्हें चिकित्सा मदद की गई। BCCI के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दौरे पर स्टैंडबाई खिलाड़ी के रूप में गए आवेश चोट के कारण लंबे समय तक बाहर हो सकते हैं।

Cricket:बांग्लादेश दौरे पर पांच टी20 मैच खेलेगा ऑस्ट्रेलिया

शुभमन गिल लौटे स्वदेश

चोट की वजह से इंग्लैंड दौरे से बाहर होने वाले Team India के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल स्वदेश लौट गए हैं। वह पिछले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के बाद टीम के जैव सुरक्षित वातावरण से बाहर निकल गए थे लेकिन इसके बाद ब्रिटेन में ही छुट्टियां मना रहे थे। शुभमन मोहाली में अपने परिजनों के साथ कुछ समय बिताने के बाद बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी से जुड़ेंगे। वह इंडियन प्रीमियर लीग के दूसरे चरण में वापसी कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here