WI vs Aus : ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 133 रनों से दी करारी शिकस्त 

0
432

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच (WI vs Aus) तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम नए कप्तान और तीन नए खिलाड़ियों के साथ उतरी और वेस्टइंडीज की टीम को 133 रन से शिकस्त दे दी। इसी के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। बता दें कि वनडे सीरीज के पहले मुकाबले के लिए नियमित कप्तान आरोन फिंच चोट के चलते उपलब्ध नहीं थे। ऐसे में कप्तानी की जिम्मेदारी विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी को सौंपी गई। दूसरे मैच में नियमित कप्तान आरोन फिंच लौट सकते हैं, लेकिन पहले मैच में मिली जिम्मेदारी को एलेक्स कैरी ने अच्छी तरह से निभाया है।

India vs Sri Lanka: दीपक और भुवनेश्वर की बदौलत जीता भारत, किया सीरीज पर कब्जा

मिचेल और जोश की घातक गेंदबाजी की बदौलत जीता ऑस्ट्रेलिया

बारिश से प्रभावित WI vs Aus के इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड की घातक गेंदबाजी की बदौलत वेस्टइंडीज को करारी मात दी। मिचेल स्टार्क ने 48 रन देकर पांच विकेट चटकाए वहीं जोश हेजलवुड ने 11 रन देकर तीन विकेट लिए। 253 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 26.2 ओवरों में सिर्फ 123 रनों पर ऑलआउट हो गई।

आज दो अलग देशों में Team India एक साथ खेलेगी क्रिकेट मैच

कैरी ने ठोके 67 रन

एलेक्स कैरी ने WI vs Aus के इस मुकाबले में टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 87 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 67 रन की पारी खेली। 49 रन एश्टन टर्नर ने भी बनाए, जबकि 39 रन की पारी डेब्यू करने वाले ओपनर जोश फिलिपी ने खेली। 28 रन दूसरे डेब्यूडेंट खिलाड़ी बेन मैकडरमोट ने बनाए। वहीं, पहला वनडे इंटरनेशनल मैच खेलने वाले तीसरे खिलाड़ी वेस एगर ने बल्ले से 6 गेंदों में 9 रन बनाए और बॉल से उनको सफलता नहीं मिली, लेकिन उन्होंने रन भी खर्च नहीं किए। 6 ओवर फेंकने के बाद भी उन्होंने सिर्फ 15 रन ही खर्च किए। मिचेल स्टार्क ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए शानदार गेंदबाजी करते हुए कैरेबियाई टीम के पांच बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया, जिसके दम पर उनको मैन ऑफ द मैच के  खिताब से नवाजा गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here