T20 World Cup 2021: भारत-पाक सुपरहिट मुकाबले का फैसला आज

0
758

T20 World Cup 2021 के ग्रुप्स का ICC आज करेगी ऐलान

नई दिल्ली। T20 World Cup 2021: टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान का सुपरहिट मुकाबला क्रिकेट प्रेमियों को देखने को मिलेगा या नहीं, इस बात से आज पर्दा हट जाएगा। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की आज होने वाली बैठक में टी20 विश्व कप के लिए ग्रुप्स का ऐलान कर दिया जाएगा।

IND vs SL: टीम इंडिया ने किया फ्लड लाइट्स में अभ्यास

दरअसल, यूएई और ओमान में होने वाले ICC T20 World Cup 2021 के लिए जमीनी स्तर से लेकर कागजी स्तर तक तैयारियां शुरू हो गई हैं। बस इंतजार इस बात का है कि कौन सी टीम किस ग्रुप में होगी। आइसीसी इस मेगा टी20 इवेंट के लिए ग्रुप घोषित करने वाली है, जिसमें पता लग जाएगा कि कौन सी टीम किस टीम से भिड़ेगी। इसमें भी सबकी नजरें इस बात पर टिकी हैं कि भारत और पाकिस्तान एक ग्रुप में होंगे या नहीं।

ICC T20 World Cup: कल ओमान और दुबई जाएंगे BCCI के अधिकारी, तैयारियों का लेंगे जायजा

सूत्रों का कहना है कि आइसीसी T20 World Cup 2021 को दिलचस्प बनाने के लिए भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रख सकती है। दरअसल, भारत और पाकिस्तान मैच की टीआरपी रिकॉर्डतोड होती है और आईसीसी इसी बात को भुनाना चाहती है। दुनियाभर में सबसे अधिक दर्शक अगर किसी मैच को मिलते हैं तो वह भारत और पाकिस्तान का मैच ही होता है। यही कारण है कि आईसीसी दोनों टीमों को एक ही ग्रुप में रख सकती है। अगर ऐसा हुआ तो टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच एक से अधिक मुकाबले भी देखने को मिल सकते हैं।

Tokyo Olympics: खेल गांव में शान से लहराया तिरंगा, अब टूर्नामेंट शुरू होने का इंतजार

ग्रुप अलग तो नॉकआउट में होगी भिड़ंत

अगर आइसीसी ने T20 World Cup 2021 के लिए भारत और पाकिस्तान को अलग-अलग ग्रुप में रखा तो फिर नॉकआउट मैचों में ही दोनों टीमों की भिड़ंत संभव है। नॉकआउट मुकाबलों में जो टीम जीतेगी वो आगे का सफर तय करेगी, जबकि जो टीम हारेगी उसका सफर टी20 वर्ल्ड कप से समाप्त हो जाएगा। ऐसे में फैंस चाहेंगे कि भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप में ज्यादा से ज्यादा मुकाबले खेले जाएं और टी20 विश्व कप का रोमांच इस बार ज्यादा हो। ये टी20 विश्व कप यूएई और ओमान में होना है।

Tokyo Olympics शुरू होने में एक सप्ताह शेष, एक एथलीट निकला कोरोना संक्रमित

T20 World Cup 2021: ये रहेगा टूर्नामेंट का फॉर्मेट

टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2021) के क्वालिफायर्स स्टेज के मैच 8 टीमों के बीच ओमान में खेले जाएंगे। इनमें जीतने वालीं 4 टीमें लीग स्टेज के लिए क्वालिफाई करेंगी। क्वालिफायर्स स्टेज में जिन 8 टीमों के बीच मुकाबले होने हैं, उनमें श्रीलंका, बांग्लादेश, ओमान, आयरलैंड, नीदरलैंड्स, नामीबिया, स्कॉटलैंड और पपुआ न्यू गिनी टीम का नाम शामिल है। इन आठ टीमों को दो ग्रुप में बांटा जाएगा। जो टीमें अंकतालिका में दोनों समूहों में से टॉप 2 पर होंगी वो टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करेंगी, जिनको 6-6 टीमों के ग्रुप में बांटा जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here