IND vs SL: टीम इंडिया ने किया फ्लड लाइट्स में अभ्यास

0
762

कोलंबो। 18 जुलाई से शुरू हो रही भारत-श्रीलंका क्रिकेट सीरीज (IND vs SL) से पहले भारतीय टीम एक्शन मोड में आ गई है। टीम इंडिया ने कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में फ्लड लाइट्स में अभ्यास शुरू किया। इस दौरान कप्तान शिखर धवन की अगुवाई में पूरी टीम ने जमकर पसीना बहाया।

दरअसल, टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है। बीसीसीआई (BCCI) ने इंटरनेट पर अभ्यास सत्र की तस्वीरें जारी की हैं। BCCI ने तस्वीर के साथ लिखा, “नेट्स हिट करने का समय, फ्लड लाइट्स में हमारा पहला अभ्यास सत्र अब शुरू हुआ।“ गौरतलब है कि श्रीलंका के दौरे पर भारतीय टीम सभी मुकाबले रात अथवा दिन-रात में खेलेगी, क्योंकि वनडे मैच दोपहर से रात तक चलेंगे, जबकि टी20 मैचों के शुरू होने का समय शाम सात बजे से है। ऐसे में फ्लड लाइट्स में अभ्यास भी जरूरी है, क्योंकि क्रिकेटर काफी समय से क्रिकेट नहीं खेले हैं।

Tokyo Olympics: खेल गांव में शान से लहराया तिरंगा, अब टूर्नामेंट शुरू होने का इंतजार

टी20 विश्व कप से पहले आखिरी सीरीज

अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले भारत की यह (IND vs SL series) आखिरी सीमित ओवरों की सीरीज होगी। शिखर धवन की कप्तानी वाली इस टीम में 6 खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का कोई अनुभव नहीं है। इन खिलाड़ियों में चेतन सकारिया, के गौतम, नीतीश राणा, देवदत्त पडीक्कल, वरुण चक्रवर्ती और रुतुराज गायकवाड़ शामिल हैं। इसके अलावा पृथ्वी शॉ, इशान किशन, संजू सैमसन, कुलदीप यादव और सूर्यकुमार यादव के लिए टी20 विश्व कप टीम में जगह बनाने के लिए अच्छा मौका होगा।

ICC T20 World Cup: कल ओमान और दुबई जाएंगे BCCI के अधिकारी, तैयारियों का लेंगे जायजा

18 जुलाई से शुरू होगी सीरीज

टीम इंडिया इस दौरे पर तीन वनडे और इतने ही टी-20 मैचों की सीरीज (IND vs SL series) खेलेगी। सीरीज की शुरुआत 18 जुलाई को होने वाले पहले वनडे मैच से होगी। माना जा रहा है कि राहुल द्रविड़ की कोचिंग में कुछ नए खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। हालांकि, इस बात की उम्मीद कम ही है कि सभी खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका मिलेगा, क्योंकि श्रीलंका दौरे पर गई टीम में 20 से ज्यादा सदस्य हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here