Dinesh Karthik ने KKR टीम की कप्तानी छोड़ने की बताई ये वजह

0
369

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग यानी IPL में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) टीम के पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने केकेआर की कप्तानी छोड़ने के कारणों का खुलासा किया है। उनका कहना है कि उन्हें किसी ने टीम की कप्तानी छो़ड़ने पर बाध्य नहीं किया था। यह उनका व्यक्तिगत फैसला था। दिनेश कार्तिक को साल 2018 में IPL टीम कोलकाता नाइट राइडर्स का कप्तान बनाया गया था। लेकिन बीते साल 2020 में IPL के मध्य में उन्होंने अचानक कप्तानी से इस्तीफा दे दिया। उनकी जगह इयोन मॉर्गन को केकेआर टीम का कप्तान नियुक्त किया गया।

ICC ODI Rankings: बाबर आजम शीर्ष पर कायम, विराट कोहली दूसरे स्थान पर

मैंने निजी कारणों से छोड़ी केकेआर की कप्तानी 

खेल प्रस्तोता गौरव कपूर के पॉडकास्ट 22 यार्न्स में बातचीत के दौरान Dinesh Karthik ने कहा, यह मेरी समस्या थी, जब मैंने कप्तानी छोड़ने का निर्णय लिया मुझे उस समय भी KKR टीम का कप्तान बने रहने को कहा गया। उन्होंने कहा, हमें इसकी जानकारी थी, मेरा मानना है कि KKR को काफी श्रेय दिया जाना चाहिए क्योंकि उन्होंने इसे बहुत अच्छी तरह से संभाला है। वे हमारी स्थिति समझते थे, मैं ही समस्या था और कोई नहीं, मुझे पूरा यकीन नहीं है कि वह ठीक हैं, टीम में मॉर्गन है वास्तव में वह बहुत अनिच्छुक था।

World Test Championship का खाका तैयार, ये रहेगा टीम का इंडिया का शेड्यूल

Dinesh Karthik की कप्तानी छोड़ते समय चौथे नंबर पर थी KKR

मॉर्गन इंग्लैंड की कप्तानी कर रहे हैं और उन्होंने बहुत दबाव वाले मैचों में टीम की कमान संभाली है। वह भारत आकर IPL खेलकर एंज्वॉय करना चाहते हैं, वह KKR के उपकप्तान थे जो मेरी मदद करने के लिए काफी था। Dinesh Karthik की कप्तानी में साल 2018 में KKR आईपीएल टेबल पॉइंट में पांचवें नंबर पर रहा। जब दिनेश कार्तिक ने कप्तानी छोड़ने के फैसला किया तो उस समय केकेआर की टीम चौथे नंबर पर थी जिसमें उसके सात मैचों से आठ अंक थे। लेकिन व्यक्तिगत तौर पर दिनेश कार्तिक की फॉर्म चिंता का विषय थी। वह एक अर्धशतक सहित सिर्फ 108 रन बना पाए थे।

BNG vs ZIM: वनडे सीरीज नहीं खेलेंगे Mushfiqur Rahim, जल्द लौटेंगे स्वदेश, जानिए वजह

 मुझे कप्तानी छोड़ने के लिए मना किया था

Dinesh Karthik ने कहा जब मैंने कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया तो कहा गया नहीं, नहीं। हम अंकतालिका में अच्छी पोजिशन पर हैं, हमने सात मैच खेले जिनमें 4 जीते। हम अंकतालिका में नंबर तीन या चार पर थे। मोर्गन ने मुझसे कहा, क्या तुम पागल हो, तुम कप्तानी क्यों छोड़ोगे, मैं नहीं समझता तुम क्या करने की कोशिश कर रहे हो, तब मैंने उनको कुछ चीजों के बारे में बताया। उन्होंने कहा, व्यक्तिगत रूप से क्या हो रहा था, और फिर यह कुछ ऐसा था जो मेरे व्यक्तिगत मुद्दों के बारे में अधिक था, जो कि क्रिकेट या फ्रैंचाइज़ी या ऐसा कुछ भी नहीं था। जब निजी मामला घटित हुआ, यही मेरे कप्तानी छोड़ने का मुख्य कारण था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here