श्रीलंका को झटका, भारत के खिलाफ लिमिटेड ओवर सीरीज से हटे Angelo Mathews

0
649

नई दिल्ली। श्रीलंका क्रिकेट की परेशानियां बढ़ती ही जा रही हैं। पहले से जारी कॉन्ट्रैक्ट विवाद के बीच अब टीम के सीनियर खिलाड़ी एजेलो मैथ्यूज (Angelo Mathews) ने बुधवार को व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए भारत के खिलाफ होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज से नाम वापस ले लिया है। श्रीलंका बोर्ड ने उनके इस फैसले से पहले ऐलान किया कि 30 में से 29 खिलाड़ियों ने कॉन्ट्रैक्ट पर साइन कर दिए हैं। बता दें कि मैथ्यूज उस टीम का हिस्सा नहीं थे, जिसने हाल ही में इंग्लैंड का दौरा किया था।

Hockey : नहीं रहे दिग्गज हॉकी खिलाड़ी Keshav Dutt

आखिरी बार अप्रैल में खेली थी टेस्ट सीरीज 

Angelo Mathews ने आखिरी बार अप्रैल में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेली थी। मैथ्यूज के अलावा टेस्ट टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने को भी मौजूदा नेशनल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर रखा गया है। श्रीलंका क्रिकेट में जो मौजूदा कॉन्ट्रैक्ट है, उसमें प्रदर्शन के आधार पर 24 शीर्ष खिलाड़ियों को चार कैटेगरी में कॉन्ट्रैक्ट दिए गए हैं। छह खिलाड़ियों को ‘ए’ कैटेगरी के करार मिले है, जिनकी सालाना सैलरी 70 हजार से एक लाख डॉलर के बीच होगी।

BCCI का Shubman Gill को भारत लौटने का आदेश

संन्यास ले सकते हैं Angelo Mathews

Angelo Mathews बोर्ड से सीनियर प्लेयर्स को किनारा करने की वजह से नाराज हैं। मैथ्यूज ने सीरीज से नाम वापस भी ले लिया है। SLC ने इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा कि मैथ्यूज ने आराम लेने का फैसला किया है। उन्होंने हाल ही में श्रीलंका क्रिकेट प्रशासन को एक पत्र लिखा और बताया कि वे संन्यास लेने की सोच रहे हैं। वे अगले कुछ दिनों में संन्यास की घोषणा कर सकते हैं। मैथ्यूज श्रीलंका के लिए 90 टेस्‍ट, 218 वनडे और 78 टी-20 मुकाबले खेल चुके हैं। उन्होंने सभी फॉर्मेट में मिलकर 13 हजार से ज्‍यादा रन बनाए हैं। यदि मैथ्यूज संन्यास ले लेते हैं, तो यह पहले से ही मुश्किल में चल रही श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के लिए बहुत बड़ा झटका होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here