इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले Team India को झटका, शुभमन गिल चोटिल

0
862
Shocking news for Team India before England Test series, Shubman Gill injured

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद अब इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में खेलना है। सीरीज की शुरुआत से पहले टीम इंडिया (Team India) को बड़ा झटका लग सकता है। जानकारी के अनुसार टीम के ओपनर शुभमन गिल चोटिल हो गए हैं और उनके पहले मैच में खेलने पर संशय पैदा गया है। 4 अगस्त से नॉटिंघम में दोनों देशों के बीच पहला टेस्ट खेला जाएगा।

Wimbledon 2021: एंडी मरे तीसरे दौर में, किर्गीयोस का जीत से आगाज

शुभमन गिल की चोट गंभीर

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज की शुरुआत 4 अगस्त से होने वाली है। इस मैच से पहले Team India के युवा ओपनर शुभमन गिल के चोटिल होने की खबर आ रही है। एक क्रिकेट वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक उनकी चोट इतनी गंभीर है कि अगले एक महीने के लिए क्रिकेट के मैदान से बाहर रहना पड़ सकता है। खबरों की माने तो शुभमन को काफ इंजरी हुई है जो हैम्स्ट्रिंग भी हो सकती है।

INDW vs ENGW: दूसरे वनडे में भारत की 5 विकेट से हार, सीरीज पर इंग्लैंड का कब्जा

…तो इन खिलाड़ियों को मिल सकता है ओपनिंग का मौका

Team India नॉटिंघम टेस्ट में रोहित शर्मा के साथ शुभमन की जगह मयंक अग्रवाल या केएल राहुल को अवसर दे सकती है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में मयंक ने ही रोहित के साथ लगातार भारतीय टीम के लिए पारी की शुरुआत की थी।ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गिल को पारी की शुरुआत करने का अवसर दिया गया था। तब से इंग्लैंड और फिर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में उन्होंने रोहित के साथ ओपनिंग की थी।

भारतीय मूल का यह बालक बना दुनिया का सबसे युवा Chess Grandmaster

Team India का  शेड्यूल

Team India 4 से 8 अगस्त के बीच नॉटिंघम में पहला टेस्ट मैच खेलेगी। इसके बाद टीम 12 से 16 अगस्त के बीच लॉर्ड्स में दूसरा टेस्ट मैच खेलेगी। तीसरे मुकाबले में दोनों टीमें लीड्स में 25 से 29 अगस्त के बीच आमने सामने होंगी। 2 से 6 सितंबर के बीच लंदन में दोनों टीमों के बीच चौथा मैच खेला जाएगा। 10 से 14 सितंबर के बीच दोनों टीमें मैनचेस्टर में सीरीज के अंतिम मैच में खेलने उतरेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here