…तो अंपायर बनने की तैयारी करने लगे salman butt

0
569
salman butt start preparing to become umpire latest sports news in hindi

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज सलमान बट (salman butt) ने PCB के अंपायरिंग और मैच रेफरी कोर्स के लिए आवेदन किया है। क्रिकेट पाकिस्तान की रिपोर्ट्स के अनुसार, पाकिस्तान के कुछ अन्य क्रिकेटरों ने भी इस कोर्स के लिए आवेदन किया है। इसमें अब्दुल रऊफ, बिलाल आसिफ और शोएब खान का नाम शामिल है।

…तो इस वजह से WTC फाइनल की जर्सी नीलाम करेंगे Tim Southee

PCB ने तीन स्तर पर शुरू किए अंपायिरंग कोर्स

गौरतलब है कि salman butt को 2010 में स्पॉट फिक्सिंग स्कैंडल की वजह से 10 सालों के लिए क्रिकेट से बैन कर दिया गया था। रिपोर्ट में कहा गया है कि PCB ने तीन स्तरों लेवल 1, 2 और 3 में अंपायरिंग और मैच रेफरी कोर्स शुरू किया है। कार्यक्रम का लेवल 1 पहले ही खत्म हो चुका है, जिसमें उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को अंपायरिंग नियमों पर ऑनलाइन लैक्चर देना था।

Wimbledon 2021: जीत के साथ दूसरे दौर में पहुंचे नोवाक जोकोविक 

स्पॉट फिक्सिंग स्कैंडल में फंस चुके हैं salman butt

गौरतलब है कि 2010 में स्पॉट फिक्सिंग स्कैंडल में दोषी पाए जाने पर लंदन की अदालत ने salman butt के अलावा टीम के उनके साथियों मोहम्मद आसिफ और मोहम्मद आमिर को जेल की सजा सुनाई थी। इस दौरान बट के ऊपर 10, आसिफ के ऊपर 7 और आमिर के ऊपर 5 साल का बैन लगाया था। हालांकि बाद में आसिफ के बैन को घटाकर 5 साल का कर दिया गया था। इस घटना के बाद सलमान बट्ट का क्रिकेट करियर लगभग समाप्त सा ही हो गया ओर वे फिर कभी नेशनल टीम से नहीं खेल पाए। बट आजकल अपने यूट्यूब चैनल पर क्रिकेट एक्सपर्ट की भूमिका में नजर आते हैं।

Archery: Tokyo Olympics से पहले शीर्ष पर पहुंची Deepika Kumari

श्रीलंका के क्रिकेटरों ने तोड़ा बायो-बबल, 3 खिलाड़ी सस्पेंड

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने निरोसन डिकेवेला, कुसल मेंडिस  धनुष्का गुणातिलका को जैव सुरक्षित वातावरण (बायो-बबल) के नियमों का उल्लंघन करने पर निलंबित कर दिया है। बोर्ड ने इन तीनों खिलाड़ियों को वर्तमान इंग्लैंड दौरे से तुरंत श्रीलंका लौटने का फरमान जारी किया। इन तीनों खिलाड़ियों को तीसरे टी-20 में मिली हार के बाद रविवार रात डरहम की सड़कों पर घूमते हुए देखा गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here