…तो इस वजह से WTC फाइनल की जर्सी नीलाम करेंगे Tim Southee

0
374
Tim Southee to auction the jersey of the WTC Final IND vs NZ Latest Cricket update

नई दिल्ली। कैंसर से जूझ रही सात साल की बच्ची होली बीटी की मदद करने के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज टिम साउदी (Tim Southee) ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC) की अपनी जर्सी नीलाम करने का फैसला लिया है। गौरतलब है कि भारत के खिलाफ इस ऐतिहासिक मैच में आठ विकेट से जीत दर्ज करने में साउदी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। 21 साल में यह पहला अवसर था, जब कीवी टीम ने कोई आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम की है।

Wimbledon 2021: जीत के साथ दूसरे दौर में पहुंचे नोवाक जोकोविक 

मासूम का इलाज करवाने के लिए करेंगे जर्सी नीलाम

Tim Southee की इस जर्सी पर टीम के सभी खिलाड़ियों का हस्ताक्षर है। जिस वजह से साउदी ने अपनी जर्सी नीलाम करने का निर्णय किया है, वह आपका दिल जीत लेगी। दरअसल साल का बच्ची होली बीटी न्यूरोब्लास्टोमा नाम के रेयर कैंसर से जूझ रही है। बीटी इस बीमारी से जुलाई 2018 से लड़ रही है। दो साल के ट्रीटमेंट के बावजूद बीटी अभी तक पूरी तरह रिकवर नहीं हो सकी है।

Archery: Tokyo Olympics से पहले शीर्ष पर पहुंची Deepika Kumari

Tim Southee ने इंस्टाग्राम पर दी जानकारी 

गौरतलब है कि पिछले सितंबर में बीटी की सर्जरी हुई थी, जिसमें उसके दिमाग से करीब तीन सेंटीमीटर का ट्यूमर मिला था। इसके बाद से बीटी के परिवार वाले काफी परेशान हो गए, क्योंकि सर्जरी के बाद से ही उसका ट्रीटमेंट शुरू करना जरूरी हो गया था। कुछ ट्रीटमेंट न्यूजीलैंड में होने हैं, जबकि बाकी के लिए बीटी को स्पेन जाना पड़ेगा। ट्रीटमेंट की पूरी कॉस्ट काफी ज्यादा है। टिम साउदी ने इंस्टाग्राम के जरिए बताया कि वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC) की अपनी जर्सी इस मकसद के लिए नीलाम करने जा रहे हैं। साउदी ने बताया कि उन्हें एक क्रिकेट कम्युनिटी के जरिए बीटी की स्थिति के बारे में पता चला।

Tokyo Olympics में भारतीय बाॅक्सर्स ने बनाया अनूठा रिकाॅर्ड

Tim Southee ने झटके थे पांच विकेट 

WTC का फाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथम्पटन में 18 से 23 जून के बीच खेला गया था। दो दिन का पूरा खेल बारिश के कारण बर्बाद हो गया था, जिसके बाद मैच का नतीजा रिजर्व डे पर आया। Tim Southee ने पहली पारी में एक विकेट लिया था और बल्ले से 30 रनों की अहम पारी खेली थी, जिससे न्यूजीलैंड को भारत के खिलाफ पहली पारी में अहम बढ़त मिल गई थी। दूसरी पारी में साउदी ने चार विकेट झटके। दूसरी पारी में साउदी ने रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह के विकेट चटक कर पवेलियन भेजा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here