WTC Final Live: भारत पहली पारी में 217 पर ऑलआउट, न्यूजीलैंड की संभलकर शुरूआत

0
873
WTC Final Live Outfield wet after rain, match delayed IND vs NZ latest update

साउथैम्पटन। WTC Final: भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल साउथैम्पटन में खेला जा रहा है। बारिश के कारण आधा घंटे की देरी से मैच शुरू हुआ। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने पहली पारी में 217 रन बनाए। मैच के तीसरे दिन टीम ने 71 रन बनाने में 7 विकेट गंवाए। काइल जेमिसन ने टेस्ट करियर में 5वीं बार 5 विकेट झटके। फिलहाल, न्यूजीलैंड के ओपनर टॉम लाथम और डेवॉन कॉनवे क्रीज पर हैं।

तीसरे दिन टीम इंडिया ने 3 विकेट पर 146 रन से आगे खेलना शुरू किया। कप्तान विराट कोहली तीसरे दिन एक भी रन नहीं बना सके। वे 44 के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। पेसर काइल जेमिसन ने उन्हें LBW किया। कोहली ने रहाणे के साथ चौथे विकेट के लिए 61 रन की पार्टनरशिप की।

तीसरे दिन टीम इंडिया ने 10 रन बनाने में दो विकेट गंवाए। कप्तान कोहली के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी पवेलियन लौट गए। दोनों विकेट जेमिसन ने लिए। पंत 4 रन बनाकर स्लिप में टॉम लाथम के हाथों कैच आउट हुए। 182 के स्कोर पर टीम को छठा झटका लगा। अजिंक्य रहाणे 49 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। नील वैगनर ने शॉर्ट पिच बॉल पर रहाणे को फंसाते हुए लाथम के हाथों कैच आउट कराया। न्यूजीलैंड के फास्ट बॉलर काइल जेमिसन ने 3 विकेट लिए। उन्होंने रोहित शर्मा, विराट कोहली और ऋषभ पंत को शिकार बनाया।

दिन में 2-3 बार बारिश की भी संभावना

तीसरे दिन मौसम साफ दिख रहा है, लेकिन 40 से 50 प्रतिशत बारिश होने की आशंका भी जताई गई है। मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार रविवार को दिन में दो-तीन बार हल्की बारिश हो सकती है और खराब रोशनी हो सकती है। इससे पहले शुक्रवार को मौसम के पूर्वानुमान में पूरे दिन बारिश की संभावना जताई गई थी, जो सही निकली। उस दिन बारिश की वजह से टॉस नहीं हो सका। दूसरे दिन शनिवार को टॉस हुआ और तब खेल भी शुरू पाया।

WTC Final Live: तीसरे दिन भी खराब रोशनी और बारिश की संभावना

4 दिन में नतीजा नहीं निकला तो रिजर्व डे का इस्तेमाल होगा

WTC फाइनल में ICC ने रिजर्व डे भी रखा है। पहला दिन धुलने के बाद यदि 4 दिन में नतीजा नहीं निकला तो रिजर्व डे का इस्तेमाल किया जाएगा। बारिश की वजह से नुकसान हुए समय की भरपाई के लिए 23 जून को रिजर्व डे के तौर पर रखा गया है। जितने समय का नुकसान होगा, रिजर्व डे पर उतना ज्यादा समय बढ़ाया जाएगा। इसकी घोषणा मैच रेफरी टेस्ट मैच का 5वां दिन खत्म होने से एक घंटे पहले करेंगे।

Euro Cup 2020: पुर्तगाल ने खाए दो आत्मघाती गोल, जर्मनी ने 4-2 से धोया

WTC Final: भारत की प्लेइंग इलेवन-

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, इशांत शर्मा, मो. शमी, जसप्रीत बुमराह।

ENGW vs INDW: देहरादून की स्नेह राणा ने रचा इतिहास, अंग्रेजों के छुड़ाए पसीने

WTC Final: न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन-

डेवोन कोनवे, टाम लाथम, केन विलियमसन (कप्तान), रोस टेलर, हेनरी निकोल्स, बीजे वाटलिंग (विकेटकीपर), कोलिन डि ग्रैंडहोम, काइल जेमिसन, ट्रेंट बोल्ट, नील वैगनर, टिम साउथी, ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here