EURO CUP 2020: रूस ने फिनलैंड को 1-0 से हराया

0
543

सेंट पीटर्सबर्ग। रूस के घरेलू मैदान में वीडियो एनालिसिस रिव्यु के चलते फिनलैंड की टीम को 1-0 से शिकस्त झेलनी पड़ी।  मैच के शुरुआती चौथे मिनट में ही फिनलैंड की तरफ से जोएल पोहजानपालो ने हेडर से शानदार गोल दागा, लेकिन इस गोल को आफ साइड करार दे दिया गया। इसके बाद फिनलैंड मैच में पिछड़ता चला गया। यही वार मैच में फिनलैंड की हार की मुख्य कारण बना और रूस ने मैच में जीत दर्ज की।

Wimbledon टूर्नामेंट का आगाज 28 से, इनामी राशि में हो सकती है भारी कटौती

मिरानचुकी ने गोल करके टीम को दिलाई बढ़त

पहले हाफ में वार की शुरुआती घटना के बाद 14वें मिनट में रूस के मैगोमेद ओज़्दोएव के पास गोल करने का शानदार अवसर था, लेकिन वह इसे भुना नहीं पाए। इसके बाद पहले हाफ के इंजुरी समय में एक बार फिर रूस ने मौका बनाया और अलेक्सी मिरानचुकी ने शानदार गोल करके टीम को बढ़त दिलाई।

Euro Cup : इटली, स्विटजरलैंड को हराकर नॉकआउट राउंड में पहुंची

रूस ने 1-0 से जीता मैच

दूसरे हाफ में फिनलैंड के खिलाडि़यों ने काफी प्रयास किए, लेकिन वे रूस के डिफेंस में सेंध लगाने में सफल नहीं हो पाए और अंत तक एक भी गोल नहीं कर सके। इसके चलते रूस ने मैच को 1-0 से अपने नाम किया। यह रूस की दो मैचों में पहली जीत है और अब वह तीन अंक लेकर ग्रुप बी में दूसरे स्थान पर आ गया है। वहीं, पहली बार यूरो कप में क्वालीफाई करने वाली फिनलैंड की टीम भी दो मैचों में एक जीत के साथ इतने ही अंक लेकर तीसरे स्थान पर है।

WTC Final कल: ऐसी हो सकती है भारत और न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन

रूस का खिलाड़ी पहुंचा अस्पताल

फिनलैंड के खिलाफ मैच के दौरान 25वें मिनट में रूस को बड़ा झटका लगा, जब उसके डिफेंडर मारियो फर्नांडीस हेडर के जरिये गोल मारने के चक्कर में चोटिल हो गए और उन्हें स्ट्रेचर से उठाकर बाहर ले जाना पड़ा। इसके बाद जानकारी मिली कि उनकी रीढ़ की हड्डी में चोट आई, जिसके चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। यूरो कप में ऐसा दूसरा अवसर है जब किसी खिलाड़ी को स्ट्रेचर पर उठाकर अस्पताल ले जाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here