Euro Cup : इटली, स्विटजरलैंड को हराकर नॉकआउट राउंड में पहुंची

0
476

नई दिल्ली। यूरो कप (Euro Cup2020) में ग्रुप A के चौथे मुकाबले में इटली ने स्विटजरलैंड को 3-0 से मात दे दी। लगातार दूसरी जीत के साथ इटली की टीम नॉकआउट राउंड में पहुंची। इटेलियन मिडफील्डर मैनुअल लोकेटेली ने 26वें और 52वें मिनट में 2 गोल किए। यह दोनों गोल डोमेनिको बेरार्डी ने असिस्ट किए। लोकेटेली ने पहली बार एक इंटरनेशनल मैच में दो गोल किए हैं। इससे पहले 19वें मिनट में इटली के कप्तान जॉर्जियो कैलिनी ने शानदार गोल किया था, लेकिन हैंडबॉल के कारण गोल अमान्य करार दिया गया।

WTC Final कल: ऐसी हो सकती है भारत और न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन

89वें मिनट में इम्मोबाइल ने किया गोल

89वें मिनट में सीरो इम्मोबाइल ने मैच का तीसरा और अपना पहला गोल दागा। इसी के साथ इटली ने स्विटजरलैंड पर 3-0 की विजयी बढ़त बना ली थी। यह गोल टोलियो ने असिस्ट किया। इम्मोबाइल ने 2021 में इटली के लिए 6 मैच खेले, जिसमें 5 में गोल किए। साथ ही इम्मोबाइल का यह लगातार तीसरे इंटरनेशनल मैच में गोल है।

ICC Test Ranking : स्टीव स्मिथ पहुंचे शीर्ष पर, विराट कोहली इस नंबर पर

मिडफील्डर मैनुअल ने टीम को दिलाई बढ़त

इटली ने अपने फेवरेट गेम के अनुसार शुरुआत से ही आक्रामक खेलना शुरू किया। लगातार स्विटजरलैंड के गोल पोस्ट में हमले किए। इस दौरान 19वें मिनट में इटली के कप्तान जॉर्जियो कैलिनी ने शानदार गोल कर भी दिया था, लेकिन हैंडबॉल के कारण गोल अमान्य करार दिया गया। आखिरकार 26वें मिनट में डोमेनिको बेरार्डी के असिस्ट पर मिडफील्डर मैनुअल ने गोल दागकर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई।

BCCI को डेक्कन चार्जर्स नहीं देने पड़ेंगे 4800 करोड़ रुपए, जानिए क्यों

इटली ने 4 और स्विस टीम ने किए 6 फाउल 

हाफटाइम में इटली के पास 53% और स्विटजरलैंड के पास 47% पजेशन रही। पास एक्यूरेसी इटली के पास 89%, तो स्विटजरलैंड के पास 86% रही। पास के मामले में भी स्विटजरलैंड पिछड़ गया। उसने सिर्फ 273 पासेज लिए, जबकि इटली ने 295 लिए। शॉट इन टारगेट भी इटली ने ही एक किया। शॉट्स भी 7 लगाए, जबकि स्विटजरलैंड एक ही लगा सका। इटली ने 4 और स्विस टीम ने 6 फाउल किए।

इटली की 3 गोल के अंतर से यह लगातार दूसरी जीत

दोनों टीम टूर्नामेंट में अब तक 2-2 मैच खेल चुकीं। इटली ने पहले मुकाबले में तुर्की को 3-0 से शिकस्त दी थी। जबकि स्विटजरलैंड ने अपना पहला मैच वेल्स के साथ 1-1 से ड्रॉ खेलना पड़ा था। इटली की 3 गोल के अंतर से यह लगातार दूसरी जीत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here