WTC Final: अक्षर पटेल का प्लेइंग इलेवन से बाहर होना लगभग तय !!

0
724

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिनर अक्षर पटेल का आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) के फाइनल मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ प्लेइंग इलेवन से बाहर होना लगभग तय नजर आ रहा है। इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज में अक्षर पटेल को टेस्ट डेब्यू करने का अवसर मिला था। अक्षर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन टेस्ट मैचों में 10.59 की औसत से 27 विकेट चटकाए थे। इस जबरदस्त प्रदर्शन के बावजूद उनका प्लेइंग इलेवन में बने रहना लगभग नामुमकिन सा दिखाई दे रहा है। रविंद्र जडेजा फिट होकर टीम इंडिया में वापसी कर चुके हैं और अक्षर पटेल की जगह कप्तान विराट कोहली और मुख्य कोच रवि शास्त्री उनको ही प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहेंगे।

Cricket : जल्द हो सकती है फास्ट बॉलर मोहम्मद आमिर की वापसी

जड़ेजा ने फिफ्टी मारकर अपनी दावेदारी की मजबूत

रविंद्र जडेजा बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और पिछले कुछ समय से अच्छी फॉर्म में भी हैं। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC)के फाइनल मैच से पहले टीम इंडिया के इंट्रा-स्क्वायड मैच में जडेजा ने फिफ्टी लगाकर प्लेइंग इलेवन के लिए अपनी दावेदारी को और मजबूत किया है।

Online Chess : निखिल ने बेईमानी कर विश्वनाथन को हराया, ट्रोल हुए तो मांगी माफी

इसलिए अक्षर का प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना मुश्किल 

इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के दौरान जडेजा चोटिल थे और ऐसे में अक्षर पटेल को डेब्यू करने का मौका मिला था। दूसरे स्पिनर के तौर पर आर अश्विन ही टीम इंडिया की पहली पसंद होंगे। ऐसे में अक्षर के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना एकदम ही मुश्किल सा हो गया है। अक्षर भी अच्छी बल्लेबाजी कर लेते हैं, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में जडेजा-अश्विन का अनुभव भी दोनों के पक्ष में जाता है।

Tennis :सितसिपास के कोर्ट पर उतरने से पांच मिनट पहले ही हुआ दादी का निधन 

18 जून से शुरू होगा WTC का फाइनल 

इसके अलावा जब टीम इंडिया 2018 में इंग्लैंड दौरे पर आई थी, तब जडेजा को महज एक टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला था, जिसमें उन्होंने 86 रनों की अहम पारी खेली थी। सभी फॉर्मेट को मिलाकर जडेजा इंग्लैंड में कुल 49 विकेट ले चुके हैं, इस मामले में उनका रिकॉर्ड अश्विन से बेहतर है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC)का फाइनल मैच 18 जून से साउथम्पटन में खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here