James Anderson ने इंग्लैंड के लिए बनाया सबसे बड़ा रिकॉर्ड

0
1088
James Anderson made the biggest record for England latest cricket update

नई दिल्ली। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का अंतिम मुकाबला गुरुवार से बर्मिंघम में शुरु हुआ। इस मैच के प्लेइंग इलेवन का ऐलान होने के साथ ही इंग्लैंड के अनुभवी फास्ट बॉलर जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करा लिया है। वह अपनी टीम की तरफ से सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक के रिकॉर्ड को तोड़ने में सफलता अर्जित की है।

ENGvsNZ : कुंबले के टेस्ट विकेट का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं James Anderson

James Anderson ने खेला 162 वां मैच 

बर्मिंघम में गुरुवार को दूसरे टेस्ट मैच के शुरू होने के साथ ही जेम्स एंडरसन (James Anderson) अपनी इंग्लैंड की टीम की तरफ से सबसे ज्यादा टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ी बन गए। इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। यह एंडरसन का कुल 162वां टेस्ट मैच है जो इंग्लैंड के लिए एक रिकॉर्ड है। इससे पहले किसी भी खिलाड़ी ने इस मुकाम को हासिल नहीं किया था।

इंग्लैंड के लिए खेले सबसे ज्यादा टेस्ट

टेस्ट मैच में अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा बार मैदान पर उतरने का रिकॉर्ड इससे पहले पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक के नाम दर्ज था। भारत के खिलाफ 2018 में संन्यास लेने वाले कुक ने कुल 161 टेस्ट मैच खेले थे। इस सूची में तीसरे स्थान पर एंडरसन के साथी गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड का नाम है जिनका यह 148वां मैच है। इसके बाद 133 टेस्ट खेलने वाले एलेक स्टुअर्ट का नाम आता है।

सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ियों में सचिन शीर्ष पर 

भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर के नाम सबसे ज्यादा 200 टेस्ट मैच खेलने का विश्व रिकॉर्ड है। वहीं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पूर्व कप्तान स्टीव वॉ और रिकी पोंटिंग के नाम संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा 168 टेस्ट खेलने का रिकॉ़र्ड है। साउथ अफ्रीका के लिए पूर्व ऑलराउंडर जैक कालिस ने 166 टेस्ट खेले थे। वेस्टइंडीज की तरफ से सबसे ज्याद 164 टेस्ट शिवनारायण चंद्रपॉल ने खेले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here