Cricket : न्यूजीलैंड के ओपनर ने तोड़ा भारतीय दिग्गज का 125 साल पुराना रिकॉर्ड

0
877

नई दिल्ली। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने ओपनर डेवोन कॉनवे को पहली बार टेस्ट खेलने का अवसर दिया है। अपने पहले ही मैच में इस बल्लेबाज ने कीर्तिमान स्थापित कर दिया। मैच के पहले दिन सौरव गांगुली का रिकॉर्ड तोड़ने वाले कॉनवे ने दूसरे दिन 150 रन के जादुई आंकड़े को भी पार कर लिया।

Cricket : इस बल्लेबाज ने तोड़ा सौरव गांगुली का 25 साल पुराना रिकॉर्ड

पहले ही मैच में मचाया धमाल, किया कमाल

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दिन टॉस जीतकर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया था। घरेलू क्रिकेट में धमाल मचा रहे ओपनर डेवोन कॉनवे को न्यूजीलैंड ने इस मैच के लिए डेब्यू का अवसर दिया गया। पहले मैच की पहली पारी में लॉर्ड्स पर डेवोन कॉनवे ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए कई कीर्तिमान स्थापित कर डाले। दूसरे दिन कीवी ओपनर ने 155वां रन बनाने के साथ ही इंग्लैंड में ओपनरों द्वारा बनाए रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया।

Cricket : भारतीय पुरुष और महिला टीम चार्टर्ड फ्लाइट से इंग्लैंड के लिए रवाना

डेवोन कॉनवे की धमाकेदार पारी

न्यूजीलैंड के ओपनर डेवोन ने पहला टेस्ट मैच खेलते हुए 91 गेंद पर 6 चौके से अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद 163 गेंद का सामना करते हुए 11 चौकों की मदद से पहला शतक पूरा किया। डेब्यू मैच की पहली ही पारी में शतक जड़ने वाले कॉनवे न्यूजीलैंड के 12वें बल्लेबाज बने। 258 गेंद पर उन्होंने 18 चौके लगाते हुए 150 रन के आंकड़े को भी पार कर लिया।

French Open : सेरेना विलियम्स ने मिहाइला बुजारनेस्कू की दी शिकस्त

डेवोन कॉनवे ने तोड़ा 125 साल पुराना रिकॉर्ड

अपने डेब्यू मैच में धमाका करते हुए डेवोन कॉनवे ने 132वां रन बनाते ही पहले दिन सौरव गांगुली के 25 साल पहले लॉर्ड्स डेब्यू पर बनाए सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड ध्वस्त कर डाला। वहीं दूसरे दिन 153वां रन बनाने के साथ इस ओपनर ने डब्यू सी ग्रेस के 141 साल पहले बनाए रिकॉर्ड को तोड़ा। 1880 में इंग्लैंड में डेब्यू करते हुए उन्होंने यह कमाल किया था। इसके बाद 155वां रन बनाने के साथ ही उन्होंने केएस रणजीतसिंह 1896 में बनाए नाबाद 154 रन के रिकॉर्ड को भी अपने नाम कर लिया। अब कॉनवे इंग्लैंड में डेब्यू पर ओपनिंग करते हुए सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here