Football : अर्जेंटीना से भी छिनी Copa America की मेजबानी, जानिए क्यों ?

0
738

नई दिल्ली। कोपा अमेरिका (Copa America) के आयोजन में मात्र दो सप्ताह का समय बचा है लेकिन उसके पास कोई मेजबान नहीं है। कारण यह है कि दक्षिण अमेरिकी फुटबॉल की सर्वोच्च संस्था कॉनमेबोल ने अर्जेंटीना की मेजबानी को रद्द कर दिया है। क्योंकि वहां कोरोना महामारी के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। यह ऐलान रविवार की रात को किया गया। जिससे दक्षिण अमेरिका की इस टॉप फुटबॉल (Football) टूर्नामेंट पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं।

Asian Boxing Championship : पूजा रानी ने जीता गोल्ड तो मैरीकॉम ने सिल्वर मेडल

पिछले साल भी कोरोना की वजह से स्थगित हो गया था यह टूर्नामेंट  

कोरोना महामारी के कारण यह टूर्नामेंट पिछले साल भी स्थगित कर दिया था। इसका आयोजन इस साल 13 जून से 10 जुलाई के बीच होना है। अर्जेंटीना और कोलंबिया को कोपा अमेरिका (Copa America) की संयुक्त मेजबानी सौंपी गई थी। कोलंबिया में राजनीतिक उठा-पटक की वजह से उसे पहले ही संयुक्त मेजबान से हटा दिया गया था। अर्जेंटीना ने अकेले मेजबानी करने की पेशकश की थी, लेकिन अब वह भी इसका आयोजन नहीं कर पाएगा।

ऑनलाइन Traditional National Wushu Championship का आगाज कल से

नए मेजबान की जल्द ही किया जाएगा ऐलान 

कॉनमेबोल ने ट्विटर पर इस नए घटनाक्रम ऐलान किया है और बाद में एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि कर दी। कॉनमेबोल ने किसी देश का नाम लिए बिना कहा कि कुछ अन्य देशों ने इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट के आयोजन में दिलचस्पी दिखाई है और वह उनका आंकलन कर रहा है।

जानिए BCCI की SGM में किन-किन मुद्दों पर हुई चर्चा और लिए फैसले

दक्षिणी अमरीका की टीमें तैयारियों में लगी

कॉनमेबोल ने कहा, ‘नए मेजबान की जल्द ही ऐलान कर दिया जाएगा।’ दक्षिण अमेरिका की टीमें दो सप्ताह बाद शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए तैयारियों में लगी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here