Diego Maradona की मौत की जांच मामले में 7 संदिग्धों पर लगा यात्रा प्रतिबंध

0
583

नई दिल्ली। अर्जेंटीना के एक न्यायाधीश ने गुरुवार को सात स्वास्थ्य पेशेवरों पर इंटरनेशनल यात्रा प्रतिबंध लगा दिया, जिन्होंने उनकी मृत्यु से पहले के दिनों में डिएगो माराडोना (Diego Maradona) की देखभाल की थी। अर्जेंटीना की सरकारी तेलम समाचार सेवा ने बताया कि न्यायाधीश ऑरलैंडो डियाज ने यह आदेश तब जारी किया जब अभियोजकों ने माना कि प्रतिवादियों ने उड़ान की जोखिम उठाई थी।

Wrestling : विश्व विजेताओं के साथ तैयारी करने की बजरंग की प्लानिंग पर फिरा पानी

इन सात संदिग्धों पर लगाया प्रतिबंध

न्यूरोसर्जन लियोपोल्डो ल्यूक, मनोचिकित्सक अगस्टिना कोसाकोव, मनोवैज्ञानिक कार्लोस डियाज़, दहियाना मैड्रिड और रिकार्डो अल्मिरोन, डॉक्टर नैन्सी फोर्लिनी और नर्स समन्वयक मारियानो पेरोनी पर पिछले सप्ताह अनैच्छिक हत्या का आरोप लगाया गया था। उन्हें अगले सप्ताह अभियोजकों को गवाही देने और दोषी पाए जाने पर 25 साल तक की जेल का सामना करने के लिए बुलाया गया है।

Cricket : ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर को मिली ये चेतावनी

डॉक्टरों और चिकित्सा कर्मचारियों की कार्यशैली की जांच

डियाज ने न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कहा, “लोक अभियोजक का कार्यालय जांच के प्राकृतिक पाठ्यक्रम के लिए किसी भी खतरे को बेअसर करने के लिए इन प्रतिबंधात्मक उपायों को पर्याप्त मानता है।” माराडोना की मृत्यु 60 वर्ष की आयु में दिल का दौरा पड़ने से पिछले साल नवंबर में हुई। उनके मस्तिष्क पर रक्त के थक्के को हटाने के लिए सर्जरी के एक महीने से भी कम समय बाद हुई। जांचकर्ताओं ने कहा है कि वे यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या डॉक्टरों और चिकित्सा कर्मचारियों की ओर से लापरवाही की गई थी।

हरियाणा में होने वाले ‘Khelo India Youth Games 2021’ के कार्यक्रम में हुआ बदलाव

प्राथमिक जांच में यह आया सामने

एक प्रारंभिक शव परीक्षा में पाया गया कि माराडोना की मृत्यु “तीव्र फुफ्फुसीय एडिमा माध्यमिक से विस्तारित कार्डियोमायोपैथी के साथ पुरानी हृदय विफलता के कारण हुई थी”। सैन इसिड्रो सरकारी अभियोजक द्वारा दिसंबर के अंत में प्रकाशित एक दूसरे शव परीक्षण के परिणाम से पता चला कि माराडोना अपने गुर्दे, हृदय और फेफड़ों से संबंधित समस्याओं से पीड़ित थे। 3 नवंबर को अपने मस्तिष्क की सर्जरी के बाद उनको अच्छा महसूस नहीं हुआ था। व्यापक रूप से सर्वकालिक महान फुटबॉलरों में से एक माने जाने वाले माराडोना ने फीफा के 20वीं सदी के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार ब्राजील के दिग्गज पेले के साथ साझा किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here