Football : Uefa ने रीयल मैड्रिड, बार्सिलोना और जुवेंटस के खिलाफ की कार्रवाई

0
629

जिनेवा। यूरोपीय फुटबॉल की सर्वोच्च संस्था (Uefa) ने सुपर लीग को लेकर बगावत करने वाले तीन क्लबों रीयल मैड्रिड, बार्सिलोना और जुवेंटस के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू कर दी है, जिसकी वजह से इन तीनों को चैंपियंस लीग में भाग लेने से रोका जा सकता है।

ICC ODI Ranking : बांग्लादेश के गेंदबाजों को फायदा, जसप्रीत बुमराह को हुआ नुकसान

Uefa ने शुरू की अनुशासनात्मक कार्रवाई 

Uefa के अनुसार, Uefa के कानूनी ढांचे के संभावित उल्लंघन के लिए उन क्लबों के खिलाफ अब कार्रवाई शुरू कर दी गई है। यूरोपीय फुटबॉल की सर्वोच्च संस्था की नियमावली में यूएफा की अनुमति या उसके नियंत्रण से बाहर बनने वाले लीग के लिए क्लबों की संभावित समूहबाजी को लेकर भी एक उपबंध शामिल है।

यदि Tokyo Olympic खेल कैंसिल हुए तो जापान को होगा इतना आर्थिक नुकसान

रीयल मैड्रिड, बार्सिलोना और जुवेंटस ने हटने से किया इनकार

सुपर लीग के संस्थापकों में 12 क्लब शामिल थे लेकिन अब इसमें केवल तीन क्लब ही रह गए हैं, जिन्होंने इससे हटने से इनकार कर दिया। यूएफा ने इन तीनों क्लबों के खिलाफ ही अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू की। Uefa के अध्यक्ष एलेक्सांद्र सेफरीन ने पिछले महीने क्लबों को आगाह किया था कि यदि वे कहते हैं कि हम सुपर लीग हैं तो फिर वे निश्चित तौर पर चैंपियंस लीग में नहीं खेलते। रीयल मैड्रिड, बार्सिलोना और जुवेंटस तीनों ने चैंपियंस लीग के लिए क्वालीफाई किया है।

T20 World Cup से पहले ये भारतीय खिलाड़ी नहीं खेल पाएंगे एक भी T20 मैच

तो स्पेनिश और इटली का मिल सकती है जगह 

यदि उन पर प्रतिबंध लगाया जाता है तो अन्य स्पेनिश और इटली की टीमें उनकी जगह आ सकती हैं। इसके अलावा उनके पास खेल पंचाट में अपील करने मौका रहेगा और वे अगले यूरोपियन सत्र से पहले इस मामले का निपटारा करने का दबाव बना सकते हैं। अगले सत्र का चैंपियंस लीग ड्रॉ 26 अगस्त को आएगा जबकि इसकी शुरुआत 14 सितंबर से होगी।

मानसिक स्वास्थ्य से जुड़ा अभियान चलाएगी दिल्ली फुटबॉल 

राष्ट्रीय राजधानी में फुटबॉल की शीर्ष संस्था फुटबॉल दिल्ली कोरोना महामारी के बीच गंभीर मानसिक स्वास्थ्य चुनौतियों का सामना करने वाले अपनी बिरादरी के लोगों की चिंताओं को दूर करने के लिए 29 मई से 15 अगस्त तक मानसिक स्वास्थ्य से जुड़ा अभियान चलाएगा। इस अभियान का नाम माइंड गोल्स है। फुटबॉल दिल्ली के अध्यक्ष शाजी प्रभाकरण ने यह जानकारी दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here