ICC ODI Ranking : बांग्लादेश के गेंदबाजों को फायदा, जसप्रीत बुमराह को हुआ नुकसान

0
581

दुबई। इंटरनेशनल क्रिकेट परिषद (ICC) ने बुधवार को वन-डे इंटरनेशनल गेंदबाजों की ताजा रैंकिंग जारी कर दी है। इस रैंकिंग में बांग्लादेशी गेंदबाजों को जबरदस्त फायदा हुआ है। वहीं, भारतीय फास्ट बॉलर जसप्रीत बुमराह को नुकसान हुआ है। ICC ODI Ranking में बांग्लादेश के मेहदी हसन मिर्जा और मुस्तफिजुर रहमान ने लंबी छलांग लगाई है। मेहदी हसन तीन स्थान ऊपर आ गए हैं। वह 725 रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर आ गए हैं। वहीं, मुस्तफिजुर रहमान को जबरदस्त फायदा हुआ है। वह टॉप-10 में शामिल हो गए हैं। 652 रेटिंग के साथ वह नौवें पायदान पर काबिज हैं। उधर, जसप्रीत बुमराह को एक पायदान का नुकसान हुआ है। वह 690 रेंटिंग के साथ पांचवें पायदान पर पहुंच गए हैं।

T20 World Cup से पहले ये भारतीय खिलाड़ी नहीं खेल पाएंगे एक भी T20 मैच

ट्रेंट बोल्ट पहले नंबर पर कायम 

मेंहदी हसन ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले दो मैचों में शानदार प्रदर्शन किया था और इसकी वजह से ही रैंकिंग में उन्हें फायदा हुआ। मेंहदी हसन ने श्रीलंका के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों में 7 विकेट चटकाए थे। वहीं इस रैंकिंग में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट पहले नंबर पर बने हुए हैं।

World Cup Super League की अंकतालिका में बांग्लादेश की टीम टॉप पर

गेंदबाजी रैंकिंग में टॉप 10 में भारत के केवल बुमराह ही शामिल  

ICC की ताजा गेंदबाजी रैंकिंग में टॉप टेन में सिर्फ भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ही शामिल हैं और उन्हें एक स्थान का नुकसान हुआ है। जसप्रीत बुमराह अब रैंकिंग में 5वें नंबर पर आ गए हैं और उनके 690 अंक हैं। इस रैंकिंग में अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान एक स्थान के नुकसान के साथ तीसरे नंबर पर आ गए हैं।

Cricket :साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज रद्द, IPL से होगी T20 विश्व कप की तैयारी

पैट कमिंस 10वें पायदान पर 

न्यूजीलैंड के मैट हेनरी को भी एक पायदान का नुकसान हुआ है, वह अब चौथे पायदान पर फिसल गए हैं। टॉप 10 वनडे गेंदबाजों में  दक्षिण अफ्रीका के कगीसो रबादा छठे नंबर पर, इंग्लैंड के क्रिस वोक्स सातवें नंबर पर तो ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड आठवें नंबर पर बने हुए हैं। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस 10वें नंबर पर फिसल गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here