CORONA के खिलाफ जंग, BCCI करेगा ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स दान

0
627

नई दिल्ली। भारत इस समय कोरोना (CORONA) महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहा है। हालात बेकाबू होने से स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई। इस दौरान लोग अस्पताल में बेड और ऑक्सीजन समेत अन्य मेडिकल सुविधाओं के लिए जूझते दिखाई दे रहे हैं। ऐसे कोरोना (CORONA )महामारी के जारी जंग में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) भी आगे आया है। बोर्ड ने सोमवार को ऐलान किया है कि कोरोना महामारी पर नियंत्रण पाने के भारत के प्रयासों में मदद के लिए 10-लीटर के 2 हजार ऑक्सीजन कंसंट्रेटर डोनेट करेगा।

Wrestling: क्या सुशील कुमार से सभी पदक और अवार्ड वापस लिए जाएंगे?

…ताकि मरीजों को मदद मिल सके

BCCI अगले कुछ महीनों में पूरे भारत में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स  को वितरित करेगा ताकि जरूरतमंद मरीजों को महत्वपूर्ण चिकित्सा सहायता और देखभाल प्रदान की जाए और इस पहल से महामारी के कहर को कम करने में मदद मिले।

Asian Boxing Championships आज से, भारत के सात पदक पक्के

BCCI ने हमेशा स्वास्थ्य और सुरक्षा को दी प्राथमिकता

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा, ‘ BCCI ने चिकित्सा और स्वास्थ्य सेवा समुदाय की शानदार भूमिका की सराहना करता है, जो कोरोना वायरस के खिलाफ इस लंबी लड़ाई जारी रखे हुए हैं। वे वास्तव में फ्रंटलाइ वॉरियर्स रहे हैं और हमें बचाने के लिए हर संभव प्रयास किया है। बोर्ड ने हमेशा स्वास्थ्य और सुरक्षा को प्राथमिकता दी है और इस उद्देश्य के लिए प्रतिबद्ध है। ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स  प्रभावित लोगों को तत्काल राहत प्रदान करेंगे और उनके शीघ्र स्वस्थ होने में मदद करेंगे।’

Cricket : CORONA से ठीक होने बाद भी ट्रेनिंग नहीं कर पा रहा यह गेंदबाज

लोगों से टीकाकरण कराने की अपील 

BCCI सेक्रट्री जय शाह ने कहा, ‘हम वायरस के खिलाफ इस सामूहिक जंग में कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं। BCCI संकट की इस घड़ी में चिकित्सा उपकरणों की सख्त जरूरत को समझता है और उम्मीद करता है कि इस प्रयास से देश भर में पैदा हुई मांग-आपूर्ति के अंतर को कम करने में मदद मिलेगी। मैं सभी पात्र लोगों से टीकाकरण कराने की अपील करता हूं।’

सामाजिक जिम्मेदारी के प्रति सचेत 

BCCI कोषाध्यक्ष अरुण सिंह धूमल ने कहा, ‘संकट के समय में, क्रिकेट समुदाय हमेशा समर्थन देने के लिए आगे आया है। बीसीसीआइ सामाजिक जिम्मेदारी के प्रति अपने प्रयासों में दृढ़ है और हमेशा केंद्र और राज्य सरकारों के साथ मिलकर काम करेगा, ताकि वायरस के प्रसार को रोकने के प्रयासों में उनकी मदद की जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here