Cricket : दो देशों के लिए खेलने वाले क्रिकेटर Boyd-Rankin ने क्रिकेट को कहा अलविदा 

0
677

नई दिल्ली। क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में दो देशों इंग्लैंड और आयरलैंड का प्रतिनिधित्व करने वाले इकलौते खिलाड़ी बॉयड रैंकिन (Boyd-Rankin) ने शुक्रवार को इंटरनेशनल क्रिकेट का अलविदा कह दिया। इस फास्ट बॉलर ने 2003 में आयरलैंड के लिए पदार्पण किया था। उन्होंने अपने देश के लिए आखिरी टी20 मुकाबला 2020 में ग्रेटर नोएडा में अफगानिस्तान के खिलाफ खेला था।

Hockey: भारतीय हॉकी टीम ने जीता Etienne Glichitch award

Boyd-Rankin ने 3 टेस्ट, 75 वनडे और 50 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले

Boyd-Rankin ने इंग्लैंड के लिए 2013-14 एशेज टेस्ट मैच के अलावा सात वनडे और दो टी20 मुकाबले खेले हैं। आयरलैंड को 2017 में टेस्ट दर्जा मिलने के बाद वह वापस अपने देश लौट गए। उन्होंने कुल तीन टेस्ट, 75 वनडे और 50 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। रैंकिन उन 15 खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्होंने दो देशों के लिए टेस्ट मैच खेले हैं।

AFI के चिकित्सा आयोग के अध्यक्ष एके मेंदिरत्ता का CORONA से निधन

खेल के हर पल का लुत्फ उठाया

Boyd-Rankin ने कहा,‘अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेना हमेशा कठिन होता है, लेकिन मुझे लगता है कि इस कदम के लिए यह सही समय है। मैंने 2003 से पेशेवर रूप से क्रिकेट खेलते हुए इसे अपना तन-मन देने के साथ खेल के हर पल का लुत्फ उठाया है। मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि मैं आयरलैंड के लिए इतना खेलूंगा। कई विश्व कप में खेलने के साथ दुनिया की यात्रा करना और आयरिश जर्सी को पहनना कुछ ऐसा है जिसे मैं कभी नहीं भूलूंगा।’

IPL 2021 के बचे हुए मैचों के लिए BCCI के CEO ने बनाया ये प्रस्ताव

11 साल वारविकशायर के लिए खेले 

लंबे समय तक इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलने वाले इस खिलाड़ी ने कहा,‘काउंटी क्रिकेट में भी एक लंबा करियर बनाना विशेष रूप से वारविकशायर के साथ 11 साल के कार्यकाल का मैं बहुत आभारी हूं। इस दौरान काउंटी चैंपियनशिप, दो बार 50 ओवर की प्रतियोगिता और 2014 में टी 20 ब्लास्ट को जीतना बहुत खास था। मैं हमेशा सबसे अच्छा खिलाड़ी बनने और शीर्ष स्तर पर खेलने का प्रयास करता था।

इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करना गर्व का क्षण

ऐसे समय में जब आयरलैंड को टेस्ट दर्जा नहीं मिला था तब इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करना बहुत गर्व का क्षण था। मुझे उन सभी खिलाड़ियों की कमी खलेगी जिनके साथ मैंने सबसे अधिक खेला और उस दौरान जीत का लुत्फ उठाया। क्रिकेट का हर पल मेरे लिए यादगार रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here