जुवेंटस ने जीता Copa Italia खिताब

0
760

नई दिल्ली। जुवेंटस की टीम ने कोपा इटालिया फुटबॉल टूर्नामेंट (Copa Italia Football Tournament) के फाइनल में अटलांटा को 2-1 से शिकस्त देकर खिताब अपने नाम कर लिया। जुवेंटस की इस जीत में अनुभवी गोलकीपर जियांलुइगी बुफोन ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। जुवेंटस ने 14वीं बार यह ट्रॉफी अपने नाम की है।

UAE में होंगे PSL के बाकी मैच, PCB को मिल गई अनुमति

दर्शकों ने स्टेडियम में मनाया जश्न 

एक साल में पहली बार दर्शकों को स्टेडियम के अंदर जश्न मनाने का मौका मिला। करीब 4300 समर्थक यह मैच देखने के लिए स्टेडियम में मौजूद रहे। अटलांटा ने अंतिम बार 1963 में कोपा इटालिया कप जीता था। पिछले तीन फाइनल में उसे हार का सामना करना पड़ा जिसमें 2019 में लाजियो से मिली हार शामिल है।

धावक मिल्खा सिंह हुए CORONA संक्रमित

जुवेंटस की टीम का शानदार रहा प्रदर्शन 

देजन कुलुसेवस्की ने 31वें मिनट में गोल करके जुवेंटस को मैच में 1-0 से आगे कर दिया। इसके 10 मिनट बाद ही रुस्लान मालिनोवस्की ने बॉक्स के अंदर से गोल दागकर अटलांटा की मैच में वापसी करा दी। फिर 73वें मिनट में फेडेरिको चिएसा ने गोल करके जुवेंटस को महत्वपूर्ण बढ़त दिलाई जो टीम ने अंत तक कायम रखी। 88वें मिनट में राफेल टोलोई को रेड कार्ड मिलने की वजह से मैदान से बाहर जाना पड़ा और अटलांटा को शेष मैच 10 खिलाडि़यों के साथ खेलना पड़ा।

Cricket: श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के कोच होंगे राहुल द्रविड़

लीवरपूल की शीर्ष चार में वापसी

लिवरपूल ने बुधवार देर रात को बर्नले को 3-0 से हराकर इंग्लिश प्रीमियर लीग में शीर्ष-चार में वापसी की। अब वह रविवार को लीग में अपना आखिरी मैच खेलेगा। उसके यूएफा चैंपियंस लीग के लिए क्वालीफाई करने की संभावना प्रबल हो गई हैं जो पिछले महीने असंभव लग रही थी। मैनचेस्टर सिटी और मैनचेस्टर युनाइटेड क्वालीफाई कर चुके हैं। चेल्सी 67 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है जबकि लिवरपूल और लीसेस्टर उससे एक अंक पीछे है। लिवरपूर गोल औसत के आधार पर चौथे और लीसेस्टर पांचवें स्थान पर है। लिवरपूल अगला मैच जीतने पर शीर्ष-चार में रहेगा। लीसेस्टर को टॉटनहम के खिलाफ खेलना है और लिवरपूल तथा चेल्सी के जीतने पर उसकी राह कठिन हो जाएगी। चेल्सी को एस्टन विला से खेलना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here