Cricket : मालदीव से ऑस्ट्रेलिया पहुंचे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर

0
752

नई दिल्ली। IPL 2021 के स्थगित होने के लगभग दो सप्ताह बाद 38 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों और स्टाफ का दस्ता आज सुबह सिड़नी पहुंच गया। इस दस्ते में डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, पैट कमिंस और रिकी पोंटिंग जैसे 38 खिलाड़ी और स्टाफ सदस्य शामिल है। इन सभी को 4 मई को IPL स्थगित होने के बाद से मालदीव में क्वारैंटाइन किया गया था, क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने भारत पर ट्रैवल बैन लगा रखा था।

Corona का साया, फिर टल सकती है भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली सीरीज

माइकल हसी भी स्वदेश रवाना 

माइकल हसी भी चेन्नई से दोहा के रास्ते स्वदेश के लिए रवाना हो चुके हैं। वहीं, न्यूजीलैंड की टीम भी इंग्लैंड पहुंच चुकी है। वहां, उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ 2 टेस्ट और भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेलना है।

Cricket : इंग्लैंड के तेज गेंदबाज हैरी गर्नी ने किया संन्यास का ऐलान

क्वालालंपुर के रास्ते सिडनी पहुंची टीम

BCCI ने ऑस्ट्रेलियाई दस्ते को एयर सेचेलेस के फ्लाइट के जरिए क्वालालंपुर के रास्ते सिडनी पहुंचाया। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी और स्टाफ को घर पहुंचने से पहले कम से कम 2 नेगेटिव टेस्ट लाने होंगे। इसका अर्थ यह है कि उन्हें न्यू साउथ वेल्स में सिडनी के होटल में कुछ दिन और क्वारैंटाइन रहना पड़ेगा। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने भी कहा था कि खिलाड़ियों और स्टाफ को कोई छूट नहीं दी जाएगी।

जापान ने Tokyo Olympic को देखते हुए कोरोना वायरस आपातकाल को बढ़ाया

न्यूजीलैंड टीम भी लंदन पहुंची

वहीं, न्यूजीलैंड टीम भी सिंगापुर के रास्ते लंदन पहुंची। उन्हें हीथ्रो एयरपोर्ट से साउथैम्प्टन के द एजिस बाउल भेज दिया गया। वहां टीम 2 सप्ताह तक क्वारैंटाइन रहेगी। विलियम्सन, काइल जेमिसन, मिचेल सेंटनर, टीम फीजियो टॉमी सिमसेक और ट्रेनर क्रिस डोनाल्डसन भी मालदीव में क्वारैंटाइन हैं। वे भी आज लंदन पहुंच जाएंगे। जबकि, टिम साउदी, बीजे वाटलिंग, रॉस टेलर और नील वैगनर आज दोपहर तक ऑकलैंड से रवाना होंगे। काउंटी चैम्पियनशिप में डरहम टीम से खेले न्यूजीलैंड के टैलेंटेड बैट्समैन विल यंग भी सोमवार को साउथैम्प्टन में टीम से जुड़ जाएंगे। इंग्लैंड में टीम 3 दिन कम्प्लीट आइसोलेशन में रहेगी। इसके बाद 6-6 के ग्रुप में टीम को ट्रेनिंग की इजाजत दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here