ICC T20 World Cup 2021 के आयोजन का फैसला जुलाई में !!

0
794

नई दिल्ली। भारत में कोरोना महामारी की दूसरी लहर के प्रकोप के चलते IPL2021 का आयोजन बीच में ही स्थगित कर दिया गया है। इसके बाद अब ICC T20 World Cup 2021 के आयोजन को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। इस स्थिति में ICC T20 World Cup 2021 का आयोजन भारत में किया जाएगा या नहीं। हालांकि इस टूर्नामेंट का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में होना है, जिसमें अभी समय है। लेकिन तब तक हालात किस तरह से रहते हैं यह कहना किसी के लिए भी आसान नहीं है क्योंकि इस समय कोरोना के कारण भारत में स्थिति नाजुक है। साथ ही यह आइसीसी पर निर्भर रहेगा कि वह टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन के लिए भारत को अनुमति देता है या नहीं।

ICC Player of the Month के लिए ये खिलाड़ी हुए नॉमिनेट

ICC T20 World Cup 2021 के आयोजन का फैसला जुलाई में

वैसे एएनआइ की एक रिपोर्ट के अनुसार ICC फिलहाल भारत की स्थिति पर नजर रख रही है। जुलाई में ही ये फैसला किया जाएगा कि, यहां पर इसे आयोजित करना है या नहीं। हालांकि अभी इस बात की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता कि, भारत में इसका आयोजन होगा। ICC के बोर्ड मेंबर के मुताबिक हम इस समय स्थिति पर नजर रख रहे हैं और प्रतिक्षा कर रहे हैं। हम इस पर अंतिम निर्णय जुलाई में लेंगे। ये वर्ल्ड कप है और इसे सिर्फ कुछ ही सप्ताह में शिफ्ट नहीं किया जा सकता है।

IPL 2021 में कोरोना के चपेट में आए युवा से दिग्गज खिलाड़ी तक

BCCI को भारत की स्थिति सुधरने की उम्मीद 

टी 20 वर्ल्ड कप के आयोजन की संभावना पर BCCI के एक अधिकारी ने एएनआइ से कहा कि, हमें विश्वास है कि आगामी दिनों में हालात में सुधार जरूर आएगा और वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में पहले की योजना के अनुसार ही किया जाएगा। हम वर्ल्ड कप के मुकाबलों को नौ वेन्यू पर करवाने की तैयारी कर रहे हैं। हम अपने देश के अंदर ही स्थानों को तैयार कर सकते हैं जिससे कि हम किसी विशेष राज्य या किसी अन्य के स्वास्थ्य ढांचे पर बोझ नहीं बने। बता दें कि, BCCI टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले 9 वेन्यू पर करवाने की तैयारी कर में लगा हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here