ICC ODI Ranking: न्यूजीलैंड पहुंची टॉप पर, टीम इंडिया को नुकसान

0
798
ICC ODI Ranking New Zealand reaches on Top replace England, Team India lodes

नई दिल्ली। ICC ने सोमवार को सालाना ताजा वनडे रैंकिंग जारी कर दी है। ICC ODI Ranking में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को पीछे छोड़ते हुए पहले नंबर पर कब्जा जमा लिया है। वहीं इंग्लैंड की टीम खिसक कर चौथे स्थान पर आ गई है। गौरतलब है कि इससे पहले न्यूजीलैंड वनडे रैंकिंग में तीसरे स्थान पर मौजूद थी और टीम ने दो पायदान की छलांग लगाते हुए नंबर वन की पोजिशन हासिल की है। सालाना रैंकिंग में टीम इंडिया अपने दूसरे स्थान से खिसक कर अब तीसरे नंबर पर आ गई है।

IPL 2021 पर Corona का कहर, अब CSK के तीन सदस्य संक्रमित

ऑस्ट्रेलिया टीम को हुआ फायदा 

ताजा ICC ODI Ranking में ऑस्ट्रेलिया को जबरदस्त फायदा हुआ है और कंगारू टीम चौथे स्थान से सीधे दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज को 3-0 से अपना नाम किया था और उसी का टीम को फायदा मिला है।

Corona: Cricket Australia ने भारत के लिए की 50 हजार डॉलर की मदद

साउथ अफ्रीका 5वें और पाकिस्तान 6वें स्थान पर 

इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में हार का सामना किया था, जिसके कारण इंग्लिश टीम को नुकसान उठाना पड़ा है। हालांकि, इंग्लैंड टी-20 रैंकिंग में अपनी नंबर एक की पोजिशन को बचाने में सफल रही है। टॉप चार की टीम को छोड़कर वनडे रैंकिंग में और कोई खास परिवर्तन नहीं हुआ है। साउथ अफ्रीका 5वें और पाकिस्तान की टीम 6वें नंबर पर बरकरार है।

IPL 2021 Points Table: दिल्ली का धमाल, CSK से छीनी टॉप सीट

न्यूजीलैंड की रेटिंग में हुआ इजाफा

ICC ODI Ranking में द न्यूजीलैंड के रेटिंग पॉइंट्स अब 118 से बढ़कर 121 हो गए हैं, जबकि दूसरे स्थान पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया के रेटिंग पॉइंट्स 111 की बजाए अब 118 हैं। टीम इंडिया के रेटिंग पॉइंट्स में गिरावट आई है और विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम के रेटिंग पॉइंट्स 119 से गिर कर 115 रह गए हैं। इंग्लैंड और भारत की रेटिंग इस समय बराबरी पर हैं। इंग्लैंड को भारत के दौरे पर तीनों ही फॉर्मेट में हार का सामना करना पड़ा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here