Thisara Perera ने किया इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान

0
547
Thisara Perera announces his retirement from international cricket

कोलंबो। श्रीलंका के ऑलराउंडर और पूर्व कप्तान थिसारा परेरा (Thisara Perera) ने सोमवार को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया। इसको लेकर परेरा ने श्रीलंका क्रिकेट (SLC) को पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि उनके लिए सही समय है कि वे आगे बढ़े और युवा क्रिकेटर्स के लिए मार्ग प्रशस्त करें। ऑलराउंडर थिसारा परेरा ने श्रीलंका की ओर से छह टेस्ट, 166 वनडे और 84 टी 20 मैच खेले हैं। हालांकि, वो दुनियाभर में फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलते रहेंगे।

IPL 2021 पर Corona का कहर, अब CSK के तीन सदस्य संक्रमित

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने की परेरा की सराहना 

Thisara Perera ने अपने पत्र में लिखा, ‘मुझे इस बात पर गर्व है कि मैंने सात क्रिकेट विश्व कप में श्रीलंका की ओर से खेलने में सक्षम रहा और 2014 के टी 20 विश्व कप विजेता टीम का सदस्य था, जिसका आयोजन बांग्लादेश में हुआ था और भारत को शिकस्त दी थी।’ श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने भी राष्ट्रीय टीम की सफलता के लिए परेरा के योगदान की सराहना की है। बोर्ड के सीईओ एश्ले डी सिल्वा ने एक बयान में कहा कि यह तिसारा परेरा एक शानदार ऑलराउंडर रहे हैं। उन्होंने श्रीलंका क्रिकेट के लिए एक खिलाड़ी के रूप में बहुत योगदान दिया है। साथ ही कुछ पल तो उनके काफी शानदार रहे हैं।

Corona: Cricket Australia ने भारत के लिए की 50 हजार डॉलर की मदद

फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे परेरा 

Thisara Perera  ने यह भी पुष्टि की है कि वह फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे। वह लंका प्रीमियर लीग (LPL) में जाफना स्टैलियंस के लिए खेलते रहेंगे। परेरा ने अपने करियर में 6 टेस्ट खेले, जिसमें 203 रन बनाए और उन्होंने 11 विकेट भी लिए। बाएं हाथ के बल्लेबाज को व्हाइट-बॉल फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन के लिए ज्यादा जाना जाता था।

IPL 2021 Points Table: दिल्ली का धमाल, CSK से छीनी टॉप सीट

166 इंटरनेशनल मैचों में परेरा ने बनाए 2,338 रन 

Thisara Perera  ने 166 एकदिवसीय मैचों में श्रीलंका का प्रतिनिधित्व किया और 2,338 रन बनाए। वनडे में उन्होंने 175 विकेट भी चटकाए हैं। टी 20 करियर में उन्होंने1,204 रन बनाए थे और  51 विकेट लिए थे। वह 2016 तक इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का भी हिस्सा थे। इस दौरान उन्होंने चैन्नई सुपर किंग्स (csk), कोच्चि टस्कर्स केरल, पंजाब किंग्स, मुंबई इंडियंस, सनराइजर्स हैदराबाद और राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स का प्रतिनिधित्व किया था। साथ ही आइपीएल में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here