Delhi Capitals की प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव, ये खिलाड़ी नहीं खेलेगा

0
598

नई दिल्ली। IPL 2021 के 22वें मुकाबले में आज दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीमें आमने-सामने होगी। जिसमें दिल्ली की टीम RCB के खिलाफ एक बदलाव के साथ मैदान में उतर सकती है। टीम के स्पिनर आर अश्विन ने IPL से ब्रेक लेने का फैसला लिया है, जिसके बाद टीम को प्लेइंग इलेवन में बदलाव जरूर करना होगा।

IPL 2021: RCB और DC में मुकाबला आज, जानिए कौन किस पर हावी

पृथ्वी और शिखर करेंगे पारी की शुरुआत

पिछले मुकाबले में शानदार अर्धशतक बनाकर फॉर्म में लौटे पृथ्वी शॉ के साथ अनुभवी शिखर धवन ही Delhi Capitals की ओर से ओपनिंग करेंगे। यह जोड़ी RCB की टीम के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं। दोनों पर अच्छी शुरुआत की जिम्मेदारी रहेगी। धवन अब तक इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में शीर्ष पर चल रहे हैं। वहीं टीम को मिडिल आर्डर में अनुभवी स्टीव स्मिथ, विस्फोटक रिषभ और शिमरोन हेटमायर का साथ मिलेगा। ये तीनों ही धुरंधर बल्लेबाज बैंगलोर की दमदार गेंदबाजी आक्रमण का सामना करने में सक्षम है। पंत ने पिछले मैच में टीम को सुपर ओवर में जीत दिलाई थी। इसलिए उनसे अच्छी पारी की उम्मीद है।

IPL 2021: हमें घर लाने के लिए कीजिए चार्टर प्लेन का इंतजाम

ऑलराउंडर्स पर भी जिम्मेदारी

Delhi Capitals की टीम में मार्कस स्टोइनिस के साथ अक्षर पटेल को RCB के खिलाफ ऑलराउंडर की भूमिका निभानी होगी।अक्षर पटेल ने पिछले मैच में हैदराबाद के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की थी। सुपर ओवर में भी कप्तान और कोच ने उनपर भरोसा जताया था। टीम को उनसे अभी भी शानदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

DC vs RCB: क्या जीत की पटरी पर लौटेगी आरसीबी

ये रहेगी गेंदबाजी की रणनीति 

अश्विन ने IPL से ब्रेक लेने का निर्णय लिया है, जिसके बाद अब उनकी जगह ललित यादव को मिल सकती है। वह अमित मिश्रा के साथ स्पिन की कमान संभालते दिखाई देंगे। आवेश खान ने पिछले मैच में काफी शानदार प्रदर्शन किया था। वह तेज गेंदबाजी में अनुभवी कगीसो रबादा के साथ होंगे। इससे दिल्ली की गेंदबाजी को और मजबूती मिलेगी।

ये हो सकती है Delhi Capitals की प्लेइंग इलेवन

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, स्टीव स्मिथ, रिषभ पंत (कप्तान, विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, ललित यादव, अक्षर पटेल, कगीसो रबादा, अमित मिश्रा, आवेश खान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here