DC vs RCB: क्या जीत की पटरी पर लौटेगी आरसीबी

0
804

DC vs RCB: जो टीम जीती पहुंचेगी टॉप पर 

अहमदाबाद। DC vs RCB: पिछले मैच की हार को भुलाकर विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) IPL 2021 में बराबरी के मुकाबले में मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ जीत की राह पर लौटने के इरादे से उतरेगी। आरसीबी को पिछले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) ने 69 रन से हराया था। दूसरी ओर दिल्ली ने रविवार की रात सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को सुपर ओवर में मात दी थी। ऋषभ पंत की टीम DC पॉइंट्स टेबल में दूसरे और विराट कोहली की टीम RCB तीसरे स्थान पर है। जो टीम यह मैच जीतेगी वह टेबल में टॉप पर पहुंच जाएगी।

IPL 2021 खेल रहे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने बढ़ाया मदद का हाथ

DC vs RCB मैच में दिल्ली के खिलाफ आरसीबी को बीच के ओवरों में अपनी कमजोरियों से पार पाना होगा। आरसीबी के लिए फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल (171 रन) और कोहली (151 रन) ने शानदार शुरुआत दी है। मध्यक्रम से हालांकि दोनों को सहयोग नहीं मिल सका। ग्लेन मैक्सवेल (198 रन), एबी डिविलियर्स (129 रन) और वॉशिंगटन सुंदर (25 रन) को दिल्ली के मजबूत गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करना होगा। ऑस्ट्रेलिया के महंगे खिलाड़ी मैक्सवेल ने अपनी कीमत को सही साबित करते हुए कुछ मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है।

पहली बार Commonwealth Games में खेलेगी महिला क्रिकेट टीम

दोनों टीमों ने सीजन में 5 में से 4 मैच जीते हैं। वहीं, शानदार फॉर्म में चल रहे DC के ओपनर पृथ्वी शॉ के पास IPL में 1000 रन पूरे करने का मौका है। वे इस मुकाम से सिर्फ 8 रन दूर हैं। शॉ ने अब तक 43 मैच में 142.73 के स्ट्राइक रेट से 992 रन बनाए हैं।

DC vs RCB: पिछले 5 मैच में दिल्ली ने 4 मैच जीते

रिकॉर्ड की बात की जाए, तो बेंगलुरु टीम ऑन-पेपर दिल्ली से मजबूत दिख रही है। दोनों के बीच अब तक कुल 26 मैच हुए हैं। इसमें से RCB ने 15 और DC ने 11 मैच जीते हैं। हालांकि, पिछले 5 मैच की बात की जाए, तो दिल्ली ने बेंगलुरु को लगातार 4 मैच में हराया है। विराट की टीम पिछली बार 2018 में दिल्ली के खिलाफ जीत पाई थी। दोनों टीमें इस सीजन में अहमदाबाद में अपना पहला मैच खेलेंगी।

बेंगलुरु के पास धुरंधरों की फ़ौज

RCB के पास फायर पावर की कमी नहीं है। ओपनिंग में पडिक्कल और विराट शानदार फॉर्म में हैं। CSK से पहले राजस्थान के खिलाफ इन दोनों ने 181 रन की पार्टनरशिप कर टीम को 10 विकेट से जीत दिलाई थी। विराट-पडिक्कल के बाद मिडिल ऑर्डर में ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स जैसे बैट्समैन हैं। निचले क्रम में बैटिंग ऑर्डर को मजबूत करने के लिए डेनियल क्रिश्चियन की जगह डेनियल सैम्स को टीम में शामिल किया जा सकता है।

दिल्ली की बैटिंग बेहद मजबूत

धवन के पास फिलहाल ऑरेंज कैप है। वे 5 मैच में 2 फिफ्टी की मदद से 259 रन बना चुके हैं। वहीं शॉ इस सीजन में टीम के सेकंड हाईएस्ट रन स्कोरर हैं। उन्होंने 5 मैच में 166 रन बनाए हैं। मिडिल ऑर्डर में स्टीव स्मिथ, पंत और स्टोइनिस की मौजूदगी से बैटिंग लाइन अप मजबूत दिख रही है। लोअर ऑर्डर में ललित यादव और अक्षर पटेल भी बैटिंग कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here