Sachin Tendulkar का बड़ा फैसला, अब करेंगे यह काम

0
614

मुंबई।  भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर(Sachin Tendulkar) ने कोरोना (Corona ) महामारी को हरा दिया है। अब वह पूरी तरह से ठीक हो गए हैं। ठीक होने के बाद सचिन ने कहा कि, वो जब भी प्लाज्मा दान करने के लायक हो जाएंगे तब ऐसा ही करेंगे। 48 वर्षीय सचिन तेंदुलकर 27 मार्च कोरोना संक्रमित हो गए थे और इसके बाद वो कुछ समय तक अस्पताल में भी भर्ती रहे थे।

Tokyo Olympics: कोरोना से बचने के लिए विनेश ऐसे करती है तैयारी

तेंदुलकर ने जारी किया वीडियो कहा, प्लाज्मा डोनेट करूंगा

तेंदुलकर ने अपने ट्विटर हैंडल पर जारी वीडियो में कहा कि मैं एक संदेश देना चाहूंगा जिसे चिकित्सकों ने मुझे देने के लिए कहा है। मैंने प्लाज्मा दान केंद्र का उद्घाटन किया था और उनका संदेश था, यदि सही समय पर प्लाज्मा दिया जाता है तो रोगी जल्दी ठीक हो सकता है। मैं निजी तौर पर जब योग्य हो जाऊंगा तब इसे दान करूंगा और मैंने अपने चिकित्सकों से बात की है।

Archery World Cup: भारतीय महिला रिकर्व टीम 5 साल बाद फाइनल में

Sachin Tendulkar ने प्लाज्मा दान करने की अपील की  

गौरतलब है कि Sachin Tendulkar को 8 अप्रैल को अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी और वह घर पर ही क्वारैंटीन थे। प्लाज्मा दानकर्ता में इसे दान करने से 14 दिन पहले तक किसी तरह के लक्ष्ण नहीं होने चाहिए। इस दिग्गज बल्लेबाज ने कोरोना महामारी से उभरने वाले लोगों से प्लाज्मा दान करके दूसरों की मदद करने को कहा। उन्होंने कहा कि आप जो भी कोविड-19 से उबर गए हैं, अपने चिकित्सक से मशविरा करें और जब आप योग्य बन जाएंगे कृपया रक्तदान करें। इससे काफी समस्या का निदान हो सकता है।

IPL 2021: राजस्थान को बड़ा झटका, ये खिलाड़ी हुआ IPL टूर्नामेंट से बाहर

तेंदुलकर ने डॉक्टर्स का किया आभार व्यक्त 

Sachin Tendulkar ने इलाज के दौरान उन्हें सकारात्मक बनाए रखने के लिए भी चिकित्सकों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि, जन्मदिन की शुभकामनाओं के लिए आपका आभार। इससे वास्तव में मेरा दिन बन गया। पिछला एक महीना मेरे लिए काफी मुश्किल वाला रहा। मेरी रिपोर्ट पॉजीटिव आई और मैं 21 दिन तक सबसे अलग रहा। अब सब ठीक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here