ICC T20 World Cup 2021: दिल्ली में आयोजित हो सकते हैं PAK के दो मैच

0
684

नई दिल्ली। इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले ICC T20 World Cup 2021 में पाकिस्तान के दो मैच दिल्ली में हो सकते हैं। इसके लिए दिल्ली को इन मैचों की मेजबानी मिल सकती है। हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) की शीर्ष परिषद को शुक्रवार को बताया था कि बोर्ड को इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम और मीडिया के लिए वीजा का सरकार से आश्वासन मिला है।

MI vs SRH: गेंदबाजों के दम पर 13 रनों से जीती मुंबई

PCB ने की वीजा की मांग

गौरतलब है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने अपनी क्रिकेट टीम, मीडिया और प्रशंसकों के लिए वीजा की मांग की है। प्रशंसकों को वीजा देने को लेकर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है। बता दें कि दोनों देशों में कूटनीतिक तनाव के कारण दोनों टीमों में काफी लंबे समय से द्विपक्षीय क्रिकेट नहीं हुआ। ऐसे में PCB ने ICC से उसके खिलाड़ियों को वीजा देने को लेकर आश्वासन मांगा था।

MI vs SRH: हैदराबाद को मुंबई ने दिया 151 रनों का लक्ष्य

पाकिस्तान अपने दो मैच दिल्ली में खेलेगा

बता दें कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टी 20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2021) का फाइनल मैच होगा। मुंबई और कोलकाता में सेमीफाइनल खेले जाएंगे। वहीं, धर्मशाला को एक नॉकआउट मैच की मेजबानी के लिए चुना गया है। समाचार एजेंसी आइएएनएस के एक सूत्र ने जानकारी दी कि पाकिस्तान अपने दो मैच दिल्ली में खेलेगा। अभी तक के संभावित कार्यक्रम के अनुसार दिल्ली नॉकआउट गेम की मेजबानी नहीं करने वाला है।

BCCI के घरेलू कैलेंडर का ऐलान, सितंबर में सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट

9 शहरों में होंगे 45 मैच 

ICC T20 World Cup 2021 में कुल 16 टीमें भाग लेंगी। इस टूर्नामेंट में 45 मैच खेले जाएंगे।बोर्ड ने मैच आयोजित करने के लिए 9 शहरों को चुना है। जिनमें दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, धर्मशाला, चेन्नई, बेंगलुरु, लखनऊ, अहमदाबाद और कोलकाता में टी20 वर्ल्ड कप के मैच कराए जाएंगे। इन्हें बोर्ड ने तैयारी करने के आदेश दे दिए हैं। हालांकि, कोरोना महामारी की स्थिति को देखते हुए अंतिम निर्णय टूर्नामेंट से पहले लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here