ICC: भुवनेश्वर कुमार चुने गए  ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’

0
696

नई दिल्ली। टीम इंडिया के फास्ट बॉलर भुवनेश्वर कुमार नें मार्च के महीने में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था। इसके लिए ICC ने उन्हें मार्च महीने का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना है। भारतीय टीम के इस अनुभवी तेज गेंदबाज ने चोट के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में शानदार वापसी की है। भुवनेश्वर ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ 4.65 की औसत से छह विकेट लिए थे। वहीं पांच मैचों की टी20 सीरीज में उन्होंने चार विकेट झटके थे और उनका औसत 6.38 का रहा था। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई सीरीज में वह दोनों टीमों में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे थे।

IPL 2021: कोलकाता के सामने मुंबई की कड़ी चुनौती

फिटनेस और तकनीक पर किया काम 

भुवनेश्वर कुमार ने ICC की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा कि, चोट के बाद भारत के लिए फिर खेलने की खुशी है। मैंने इस दौरान अपनी फिटनेस और तकनीक पर काफी मेहनत की है । भारत के लिए फिर विकेट लेकर अच्छा लग रहा है। उन्होंने कहा कि मैं इस सफर में शुरू से मेरे साथी रहे हर व्यक्ति को धन्यवाद देना चाहता हूं। मेरा परिवार, दोस्त और साथी खिलाड़ी। ICC वोटिंग अकादमी और मुझे मार्च महीने का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुनने के लिए वोट देने वाले सभी प्रशंसकों को खास तौर पर धन्यवाद।

IPL2021: पांचवां मुकाबला आज, ऐसी हो सकती है MI और KKRकी प्लेइंग इलेवन

यह अवार्ड जीतने वाले भुवनेश्वर तीसरे भारतीय क्रिकेटर

भुवनेश्वर यह अवार्ड जीतने वाले लगातार तीसरे भारतीय क्रिकेटर बन गए। जनवरी में पहला पुरस्कार विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने जीता था। जबकि फरवरी में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को यह अवार्ड मिला था। भुवनेश्वर के अलावा अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान और जिम्बाब्वे के सीन विलियम्स भी दौड़ में थे। लेकिन वोटिंग के बाद भारतीय तेज गेंदबाज को विजेता घोषित किया गया है।

Volvo Car Open Tennis: कुदेरमेतोवा ने जीता पहला WTAखिताब

चोट के बाद भुवी की शानदार वापसी 

भारत के पूर्व बल्लेबाज और ICC वोटिंग अकादमी के सदस्य वीवीएस लक्ष्मण ने कहा, ‘भुवी करीब डेढ़ साल चोटों के कारण इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेल पाए थे। उसने शानदार वापसी करते हुए पावरप्ले और डैथ ओवरों में इंग्लैंड के आक्रामक बल्लेबाजों के सामने अच्छा प्रदर्शन करके भारत की जीत की नींव रखी।’

लिजेले ली चुनी गई सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी

भारत के खिलाफ चार वनडे में एक शतक और दो अर्धशतक लगाकर महिला बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंची साउथ अफ्रीका की लिजेले ली सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी चुनी गईं। उन्होंने कहा,‘मुझे खुशी है कि मुझे इस अवार्ड के लिए चुना गया। यह और बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रेरित करेगा। मेरी टीम को धन्यवाद जिसके बिना यह संभव नहीं था।’ लिजेले ली ने इसके लिए भारतीय दावेदारों राजेश्वरी गायकवाड़ और पूनम राउत को पछाड़ा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here