La liga : रियल मैड्रिड ने बार्सिलोना को 2-1 से दी शिकस्त

0
824

नई दिल्ली। स्पेनिश फुटबॉल लीग La liga के अल क्लासिको मुकाबले में रियल मैड्रिड ने बार्सिलोना को 2-1 से शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही रियल मैड्रिड टूर्नामेंट की अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गया। बारिश के बीच हुए इस मैच में जीत से रियल मैड्रिड के एटलेटिको मैड्रिड के बराबर 66 अंक हो गए हैं, लेकिन अच्छे हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की वजह से मैड्रिड की टीम शीर्ष पर है।

FIH Pro League : भारत ने अर्जेंटीना को दी शिकस्त

बार्सिलोना जारी नहीं रख पाया विजय अभियान 

La liga में एटलेटिको मैड्रिड के पास रविवार को फिर पहले स्थान पर पहुंचने का अवसर होगा जब टीम छठे स्थान पर चल रहे रीयाल बेटिस से टक्कर लेगी। रियाल मैड्रिड की ओर से करीम बेनजेमा और टोनी क्रूज ने गोल किए जबकि बार्सिलोना की ओर से एकमात्र गोल आस्कर मिनगुएजा ने दागा। अल्फ्रेडो डि स्टेफनो स्टेडियम में बार्सिलोना गैर घरेलू मैदान में अपना विजय अभियान जारी रख पाने में असफल रहा।

IPL 2021: धोनी को दोहरा झटका, मैच हारा और 12 लाख की पेनल्टी भी लगी

क्या है अल क्लासिको

अल क्लासिको स्पेनिश भाषा का एक शब्द है, अंग्रेजी के क्लासिक शब्द की जगह इसका इस्तेमाल होता है। ला लीगा यानी स्पेनिश फुटबॉल लीग में इसे बार्सिलोना और रियल मैड्रिड की आमने-सामने की टक्कर के लिए प्रयुक्त किया जाता है, लेकिन दोनों प्रतिद्वंद्वियों के बीच होने वाले मुकाबले को ही अल क्लासिको कहा जाता है।

KKR vs SRH: ये हो सकती है कोलकाता और हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन

मेसी का अंतिम अल क्लासिको मैच !!

यह अल क्लासिको टक्कर इसलिए भी महत्वपूर्ण मानी जा रही थी क्योंकि इसे मेसी का अंतिम अल क्लासिको मैच माना जा रहा है। उनका बार्सिलोना से अनुबंध इन गर्मियों में समाप्त हो रहा है। मेसी ने पिछली गर्मियों में क्लब छोड़ने की कोशिश की थी। उन्होंने दिसंबर में कहा था कि वह सीजन के अंत में निर्णय लेंगे कि भविष्य को लेकर उन्हें क्या फैसला करना है। उसके बाद क्लब के नए अध्यक्ष जोन लेपोर्टा आ चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here