IPL 2021: वानखेड़े स्टेडियम में बिना नेगेटिव RT-PCR रिपोर्ट के नहीं होगी एंट्री

0
800

नई दिल्ली। भारत में अनियंत्रित हो चुकी कोरोना की दूसरी लहर के बीच IPL के 14वें सीजन का आगाज हो चुका है। कड़े नियमों और खाली स्टेडियमों में खेले जाने वाले IPL 2021 टूर्नामेंट को लेकर BCCI सजग है और अब बोर्ड की ओर से बड़ा निर्णय लिया गया है। कोरोना महामारी के संक्रमण से महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई सबसे अधिक प्रभावित है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 10 मुकाबले खेले जाने है। अब नए नियमों के तहत मैच के दौरान मौजूद रहने वाले सभी अधिकारियों को नेगेटिव RT-PCR टेस्ट रिपोर्ट दिखानी होगी। यह रिपोर्ट मैच से 48 घंटे की समय सीमा के अंदर की होनी चाहिए।

IPL 2021: जानिए, CSK के खिलाफ कैसी होगी DC की प्लेइंग इलेवन

BCCI करवाएंगी RT-PCR टेस्ट

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो 8 अप्रैल को अपेक्स काउंसिल के सदस्यों की बैठक में यह निर्णय लिया गया। BCCI की ओर से सुबह 11 से दोपहर 1 बजे के बीच में RT-PCR टेस्ट करवाए जाएंगे। जिन भी अधिकारियों को मैच के दौरान स्टेडियम में उपस्थित होना है या फिर मैच देखना है तो उन्हें इस प्रकिया से गुजरना होगा और अपनी उपस्थिति ई-मेल द्वारा दर्शानी होगी।

MI vs RCB: हर्षल के बाद डीविलियर्स का जादू, आरसीबी 2 विकेट से जीता

एंट्री गेट पर ही दिखानी होगी रिपोर्ट 

BCCI के आदेश के बाद, मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) ने गुरुवार को अपने एपेक्स काउंसिल के सदस्यों को लिखा कि वानखेड़े के प्रवेश द्वार पर ही कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। वानखेड़े स्टेडियम में पहला मैच आज चेन्नई सुपर किंग्स (CSK)और दिल्ली कैपिटल (DC)के बीच होगा। MCA सचिव संजय नाइक ने पत्र में लिखा, ‘जिन लोगों को कोरोना टीका लगाया गया है, उनके लिए भी परीक्षण अनिवार्य है।’

MI vs RCB: हर्षल के पंजे में फंसी मुंबई 159 रनों पर अटकी

पहले मैच का निर्णय आखिरी गेंद पर 

गौरतलब है कि शुक्रवार रात IPL टूर्नामेंट का शानदार आगाज हुआ। पहले ही मैच का निर्णय मुकाबले की आखिरी गेंद पर हुआ। जहां विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने गत विजेता और पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को दो विकेट से मात दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here