IPL 2021: गुरु और शिष्य के बीच होगी जंग !!

0
1161

IPL 2021: रिषभ पंत के साथ उतरेगी DC, धोनी की CSK से होगी भिड़ंत

ऩई दिल्ली।IPL 2021 का दूसरा मुकाबला शनिवार को रिषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स (DC) और महेंद्र सिंह धोनी की चैन्नई सुपर किंग्स (CSK )के बीच होगा। देखा जाए तो यह मुकाबला गुरु और शिष्य के बीच में होगा। गौरतलब है कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम यूएई में खेले गए पिछले आइपीएल सीजन में उपविजेता रही थी। इस बार खिताब जीतने के सपने को पूरा करने के लिए उसका टारगेट जीत के साथ शुरूआत करने का होगा। तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स पिछले साल आठ टीमों में सातवें स्थान पर रही। वह भी अपने खराब प्रदर्शन को भूलकर जीत के साथ अभियान की शुरूआत करना चाहेगी।

जानिए IPL में बतौर कप्तान किसने बनाए हैं सर्वाधिक रन

माही से मिली सीख का पूरा इस्तेमाल करूंगा-पंत  

गौरतलब है कि चोटिल श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति में दिल्ली कैपिटल्स टीम की कमान संभाल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज पंत ने हाल ही में कहा था कि वह पहले मैच में धोनी से अब तक मिली सारी सीख का उपयोग करेंगे। पंत ने कहा था, ‘बतौर कप्तान मेरा पहला मैच माही भाई के विरुद्ध है। मेरे लिए यह अच्छा अनुभव होगा क्योंकि मैने उनसे बहुत कुछ सीखा है। मैं अपने अनुभव और उनसे मिली सीख का पूरा इस्तेमाल करूंगा।’

Pak vs SA T-20 Series: दक्षिण अफ्रीका को लगा झटका, चोटिल कप्तान टेंबा बावुमा बाहर

दिल्ली कैपिटल्स के पास धुरंधर बल्लेबाज 

दिल्ली कैपिटल्स के पास शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, स्टीव स्मिथ और पंत जैसे धुरंधर बल्लेबाज हैं। धवन 618 रन बनाकर पिछले IPL में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर रहे थे। अभी उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भी शानदार प्रदर्शन किया है। शॉ ने विजय हजारे ट्रॉफी में 827 रन बनाए थे। ऐसी उम्मीद है कि वह धवन के साथ पारी की शुरुआत करेंगे।

IPL2021: CSK में हुई इस खतरनाक तेज गेंदबाज की एंट्री

टीम संयोजन सबसे बड़ी चुनौती

विशेष बात यह है कि कप्तान रिषभ पंत अच्छी फॉर्म में हैं। आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ ‘मैच विनर’ साबित हुए हैं। दिल्ली के पास मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमेयर और सैम बिलिंग्स जैसे हरफनमौला भी हैं, लेकिन टीम संयोजन बड़ी चुनौती होगा क्योंकि अंतिम एकादश में चार विदेशी खिलाड़ी ही हो सकते हैं।

दिल्ली टीम की गेंदबाजी मजबूत 

दिल्ली कैपिटल्स टीम में गेंदबाजी में इशांत शर्मा, कागिसो रबाडा, उमेश यादव, क्रिस वोक्स और एनरिच नोर्किया हैं। रबाडा और नॉर्ट्जे क्वॉरैटाइन की वजह से पहले मैच से बाहर भी रहते हैं तो भी दिल्ली का गेंदबाजी आक्रमण काफी मजबूत है। स्पिन का दारोमदार आर अश्विन और अमित मिश्रा पर रहेगा, क्योंकि अक्षर पटेल कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

CSK टीम भी कम नहीं 

दूसरी ओर CSK टीम में अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना की वापसी हुई है, जो IPLमें 5368 रन ठोक चुके हैं। वह सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में दूसरे स्थान पर है। चेन्नई के शीर्षक्रम में रूतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसी और अंबाती रायुडू भी हैं। युवा सैम करन, मोईन अली और धोनी मध्यक्रम को मजबूती देते हैं। गेंदबाजी में शार्दुल ठाकुर शानदार फॉर्म में हैं। दीपक चाहर और रविंद्र जडेजा बल्लेबाजी में भी योगदान दे सकते हैं।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम 

रिषभ पंत (कप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, शिमरोन हेटमायेर, मार्कस स्टोइनिस, क्रिस वोक्स, आर अश्विन, अमित मिश्रा, ललित यादव, प्रवीण दुबे, कागिसो रबाडा, एनरिच नॉर्ट्जे,  इशांत शर्मा, आवेश खान, स्टीव स्मिथ, उमेश यादव, रिपल पटेल, विष्णु विनोद, लुकमान मेरिवाला, एम सिद्धार्थ, टॉम करन, सैम बिलिंग्स।

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, केएम आसिफ, दीपक चाहर, ड्वेन ब्रावो, फाफ डु प्लेसी, इमरान ताहिर, एन जगदीशन, कर्ण शर्मा, लुंगी एनगिडी, मिशेल सेंटनेर, रविंद्र जडेजा, रूतुराज गायकवाड़, शार्दुल ठाकुर, सैम करन, आर साइ किशोर, मोईन अली, के गौतम, चेतेश्वर पुजारा, हरिशंकर रेड्डी, भागनाथ वर्मा, सी हरि निशांत।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here