पहलवान नरसिंह यादव Corona पॉजिटिव, साई ने की पुष्टि

0
1350
Wrestler Narsingh Yadav tested Corona Positive Doping latest sports news in hindi

ग्रीको रोमन कुश्ती के पहलवान गुरप्रीत भी Corona संक्रमित

नई दिल्ली। डोपिंग के डंक से उबरकर वापसी कर रहे पहलवार नरसिंह यादव Corona संक्रमित हो गए हैं। करीब 4 साल बाद किसी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में हिस्सा लेने की तैयारी में जुटे नरसिंह यादव का कोरोना टेस्ट पाॅजिटिव आया है। जिसके बाद उन्हें आइसोलेशन में भेज दिया गया है। उनके साथ ही ग्रीको रोमन कुश्ती के पहलवान गुरप्रीत भी कोरोना पाॅजिटिव हो गए हैं।

बिग बैश लीग: सिडनी थंडर ने जीता, मेलर्बन स्टार्स का सपना टूटा

गौरतलब है कि डोपिंग का दोषी पाए जाने के बाद पहलवान नरसिंह यादव पर 4 साल का प्रतिबंध लगा दिया गया था। प्रतिबंध की यह अवधि इसी साल अगस्त में समाप्त हुई थी। इसके बाद उन्होनें अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट्स के लिए खुद को उपलब्ध बताया था। बेलग्रेड में 12 से 18 दिसंबर तक होने वाले विश्व कप में नरसिंह यादव को प्रतिनिधित्व का मौका भी मिल गया था। उन्हें 74 किलो भार वर्ग में जितेंद्र कान्हा के विकल्प के तौर पर शामिल किया गया था।

पाकिस्तान टीम का 7वां खिलाड़ी Corona पॉजिटिव

टीम इंडिया पर ICC ने लगाया जुर्माना, जानिए क्या रहा कारण

स्पोर्ट्स अथोरिटी ऑफ इंडिया (साई) ने नरसिंह और गुरप्रीत के साथ ही फीजियोथेरेपिस्ट विशाल राय के भी Corona पाॅजिटिव होने की पुष्टि कर दी है। इस बारे में साई का कहना है कि तीनों संक्रमित खिलाड़ियों को सोनीपत के भगवान महावीर दास हॉस्पिटल में आइसोलेशन और ईलाज के लिए भेजा गया है। यह एहतियातन उठाया गया कदम है ताकि पूर्ण रूप से स्वस्थ हो सकें।

SA vs ENG: अकेले बेयरस्टो ने ढहाया दक्षिण अफ्रीका का किला

सोनीपत के कैंप में लिया हिस्सा
दरअसल, दीवाली के ब्रेक के बाद सभी पहलवानों ने साई सोनीपत में आयोजित नेशनल कैंप में हिस्सा लिया था। यहां पहले सभी को क्वारंटाइन में रख गया था। इसके बाद साई द्वारा स्थापित की गई गाइडलाइन के अनुसार शुक्रवार 27 नवंबर को इन सभी खिलाड़ियों का Corona टेस्ट करवाया गया था। शनिवार को Corona टेस्ट की रिपोर्ट आई जिसमें वो पॉजिटिव पाए गए। इससे पहले सितंबर में दीपक पुनिया (86 किलोग्राम), नवीन (65 किलोग्राम) और कृष्णन (125 किलोग्राम) को भी पॉजिटिव पाया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here