पाकिस्तान टीम का 7वां खिलाड़ी Corona पॉजिटिव

0
756
7th player of Pakistan team went to New Zealand tour, Corona positive latest sports news in hindi
Image Credit: Twitter

Corona संक्रमित खिलाड़ी के नाम का खुलासा नहीं

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड दौरे पर गई पाकिस्तान क्रिकेट टीम की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। शनिवार को टीम के 7वें खिलाड़ी की Corona रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। 2 दिन पहले ही उनके 6 खिलाड़ियों में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई थी। इसके चलते टीम की ट्रेनिंग रोक दी गई थी। बोर्ड ने खिलाड़ियों के नाम का खुलासा नहीं किया है।

टीम इंडिया पर ICC ने लगाया जुर्माना, जानिए क्या रहा कारण

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (NZC) ने कुछ मेहमानों पर बायो-सिक्योर प्रोटोकॉल तोड़ने का आरोप लगाया था। बोर्ड ने कहा था कि खिलाड़ियों ने Corona क्वारैंटाइन में सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियमों का उल्लंघन किया। इसके बाद न्यूजीलैंड सरकार ने शुक्रवार को चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर मेहमान टीम ने दोबारा प्रोटोकॉल तोड़ा, तो उन्हें वापस भेज दिया जाएगा।

SA vs ENG: अकेले बेयरस्टो ने ढहाया दक्षिण अफ्रीका का किला

बाकी खिलाड़ियों की Corona रिपोर्ट निगेटिव

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, मिनिस्ट्री ऑफ हेल्थ ने अपने बयान में कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के एक और सदस्य की Corona रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं, पहले 6 पॉजिटिव खिलाड़ियों को छोड़कर सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। अब सोमवार को फिर से कोरोना टेस्ट के लिए सभी स्वाब के नमूने लिए जाएंगे।

NZ vs WI: New Zealand ने एक रन के लिए गिरा दिए इंडीज के 5 विकेट

सीरीज पर संकट के बादल

फिलहाल पाकिस्तानी क्रिकेटर्स को क्राइस्टचर्च के होटल रूम में सेल्फ आइसोलेशन में रहने को कहा गया है। उन्हें ट्रेनिंग करने की भी इजाजत नहीं दी गई है। ऐसे में बिना ट्रेनिंग के न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज पर भी संकट के बादल मंडराने लगे हैं।

दोनों टीम के बीच 3 टी-20 और 2 टेस्ट की सीरीज होगी

पाकिस्तान टीम बाबर आजम की कप्तानी में 24 नवंबर को ही न्यूजीलैंड पहुंची है। यहां टीम 14 दिन के क्वारैंटाइन में ट्रेनिंग कर रही थी। पाकिस्तान को न्यूजीलैंड दौरे पर 18 दिसंबर से ऑकलैंड में 3 टी-20 और 2 टेस्ट की सीरीज खेलना है।

NZ vs WI: New Zealand ने एक रन के लिए गिरा दिए इंडीज के 5 विकेट

न्यूजीलैंड रवाना होने से पहले पाकिस्तान टीम के प्लेयर फखर जमां में Corona लक्षण दिखाई दिए थे। इस कारण उन्हें पहले ही सीरीज से बाहर कर दिया गया। फखर को फीवर था। उन्हें रिकवर होने में समय लगेगा। हालांकि फखर की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई।

इंग्लैंड दौरे से पहले 10 खिलाड़ी हुए थे संक्रमित 

पाकिस्तान टीम ने Corona के बीच जुलाई में अपना पहला दौरा इंग्लैंड का किया था। तब 28 जून को इंग्लैंड रवाना होने से पहले पाकिस्तान के 10 प्लेयर्स संक्रमित पाए गए थे। यह खिलाड़ी हैदर अली, हरीस रउफ, शादाब खान, मोहम्मद हफीज, वहाब रियाज, फखर जमां, इमरान खान, काशिफ भट्टी, मोहम्मद हसनैन और मोहम्मद रिजवान थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here