टीम इंडिया पर ICC ने लगाया जुर्माना, जानिए क्या रहा कारण

0
768
icc-fined-team-india-know-why-penalty-was-imposed

नई दिल्ली। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया दौरे का पहला मैच गंवाया और अब खिलाड़ियों पर ICC ने जुर्माना ठोक दिया है। शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर धीमी ओवर गति के लिए खिलाड़ियों को उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना भरना पड़ेगा। भारत ने पहले वनडे में अपने 50 ओवर पूरे करने के लिए 4 घंटे और 6 मिनट के लिए, जिसमें उसे 66 रनों से हार का सामना करना पड़ा। विराट ब्रिगेड ने तय वक्त में लक्ष्य से एक ओवर कम फेंका।

SA vs ENG: अकेले बेयरस्टो ने ढहाया दक्षिण अफ्रीका का किला

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के मैच रेफरी डेविड बून ने मैच के दौरान तय वक्त में लक्ष्य से एक ओवर कम फेंकने के कारण ये जुर्माना लगाया है। ICC ने शनिवार को जारी एक बयान में कहा, “ICC की खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए न्यूनतम ओवर गति उल्लघंन की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार खिलाड़ियों पर निर्धारित समय में गेंदबाजी नहीं कर पाने की स्थिति में प्रत्येक ओवर से उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है।”

NZ vs WI: New Zealand ने एक रन के लिए गिरा दिए इंडीज के 5 विकेट

ICC की प्रेस रिलीज के मुताबिक, “कप्तान विराट कोहली ने उल्लघंन और प्रस्तावित जुर्माना स्वीकार लिया है इसलिये अधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी।” मैदानी अंपायर रॉड टकर और सैम नोगाजस्की, टीवी अंपायर पॉल रेफेल और चौथे अंपायर गेरार्ड एबोड ने यह उल्लंघन तय किया। यहां तक कि स्टीव स्मिथ ने मैच के बाद स्वीकार किया कि वह जितने मैच खेले हैं, उसमे यह सबसे लंबा 50 ओवर का मैच था।

ISL 2020: सबसे बड़े फुटबाॅल मैच में जीता मोहन बागान

गौरतलब है कि कप्तान एरोन फिंच (114) और स्टीव स्मिथ (105) की शतकीय पारियों के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी में खेले गए पहले वनडे में भारत को 66 रन से शिकस्त दी थी। ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित पचास ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 374 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में भारतीय टीम निर्धारित ओवरों में आठ विकेट पर 308 रन ही बना सकी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here