Hong Kong Open Badminton: लक्ष्य सेन ने दिया वॉकओवर, पहले दौर में ही प्रतियोगिता से बाहर

0
64
Hong Kong Open Badminton Lakshya Sen has given a walkover to his opponent Su Li Yang in very first round

विक्टोरिया। Hong Kong Open Badminton में आज सुबह लक्ष्य सेन अपने मैच से दो घंटे पहले प्रतियोगिता से हट गए और अपने पहले दौर के विरोधी खिलाड़ी चीनी ताइपे के सुली यांग को वॉकओवर दे दिया। आठवीं वरीयता प्राप्त लक्ष्य सेन दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी की अनुपस्थिति में हांगकांग ओपन ड्रा में सर्वोच्च रैंकिंग वाले पुरुष एकल खिलाड़ी थे। हालांकि, अश्विनी पोनप्पा और तनीषा क्रेस्टो की महिला युगल जोड़ी ली चिया सिन और टेंग चुन हसुन की उच्च रैंकिंग वाली चीनी ताइपे की जोड़ी पर 21-19, 21-19 से जीत के साथ प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई। वहीं जारी नवीनतम बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में अश्विनी-तनिषा विश्व में 50वें स्थान पर हैं, जबकि चिया सीन और चुन हसुन 21वें स्थान पर हैं।

Hong Kong Open Badminton आज से, वरिष्ठ शटलर्स की गैर मौजूदगी में लक्ष्य सेन संभालेंगे कमान

आज युगल जोडिय़ां अगले दौर के लिए खेलेंगी मुकाबले

आज पोनप्पा मिश्रित युगल में बी सुमीथ रेड्डी के साथ कोर्ट पर उतरेंगे। Hong Kong Open Badminton में पहले दौर में उनका मुकाबला मलेशिया के चेन तांग जी और तोह ई वेई से होगा। पुरुष युगल में कृष्णा प्रसाद गरागा और विष्णुवर्धन गौड़ पंजाला अपने अभियान की शुरुआत दक्षिण कोरिया के को सुंग ह्यून और शिन बाक चेओल के खिलाफ करेंगे। प्रणॉय, किदांबी श्रीकांत और पीवी सिंधु की अनुपस्थिति में लक्ष्य को खिताब के लिए भारत का सबसे बड़ा दांव माना जा रहा था। यह तिकड़ी अगले सप्ताह होने वाले एशियाई खेलों के लिए राष्ट्रीय शिविर का हिस्सा है। दुनिया नं. 12 भी इस खिताब को जीतकर टॉप 10 में जगह बनाने की कोशिश में थी।

SA vs AUS: अफ्रीकी ‘स्पिन मैजिक’ में फंसे कंगारू, मिली 111 रनों की करारी हार

किरन जॉर्ज मुख्य ड्रॉ में जगह नहीं बना पाए

इंडोनेशिया मास्टर्स का खिताब जीतने वाले भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी किरन जॉर्ज Hong Kong Open Badminton में अपनी शानदार लय को जारी नहीं रख पाए। किरन हॉन्ग-कॉन्ग ओपन के मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने से चूक गए। उन्हें क्वालिफिकेशन के दूसरे दौर के मैच में मलेशिया के हाओ ल्योंग से 20-11, 21-14, 14-21 से हार मिली। इससे पहले भारतीय खिलाड़ी ने क्वालिफिकेशन के पहले दौर के मैच में चीनी ताइपे के यू जेन चेई को 21-15, 21-17 से सीधे गेमों में हराया था।

Asia Cup 2023 के फाइनल में पहुंचा भारत, श्रीलंका को 41 रनों से हराया

प्रियांशु राजावत से है एकल में आखिरी उम्मीद

Hong Kong Open Badminton में अब प्रियांशु राजावत ही भारत के लिए पुरुष सयुगल में इकलौती उम्मीद शेष है। वहीं, मिथुन मंजूनाथ और रवि भी पुरुष एकल के क्वालिफायर्स से ही बाहर हो गए। महिलाओं के एकल मुकाबले में मालविका बनसोड़ टूर्नामेंट के मुख्य दौर में जगह बनाने में सफल रहीं क्योंकि उनकी प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी पिचमोन ओपट्निपुट ने मैच को बीच में ही छोड़ दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here