Olympic Hockey Qualifiers: पाकिस्तान को बड़ा झटका, छिन गई टूर्नामेंट की मेजबानी

0
68
Olympic Hockey Qualifiers The International Hockey Federation withdrew hosting of the Olympic qualifying round from Pakistan

लाहौर। Olympic Hockey Qualifiers: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड जहां क्रिकेट की दुनिया में वनडे एशिया कप की मेजबानी कर रहा है। वहीं हॉकी की दुनिया में पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है। इंटरनेशनल हॉकी फेडरेशन ने पाकिस्तान हॉकी महासंघ को एक बहुत बड़ा झटका दिया है। आपको बता दें कि पाकिस्तान को अगले साल पेरिस ओलंपिक से पहले ओलंपिक क्वालिफिकेशन की मेजबानी करनी थी। पर अब उससे यह मेजबान छिन गई है।

Hong Kong Open Badminton: लक्ष्य सेन ने दिया वॉकओवर, पहले दौर में ही प्रतियोगिता से बाहर

इस कारण से छिन गई मेजबानी

गौरतलब है कि Olympic Hockey Qualifiers टूर्नामेंट अगले साल जनवरी में पाकिस्तान में आयोजित होने वाला था, लेकिन अंदरूनी कलह के कारण अब उससे यह मेजबानी छिन गई है। पाकिस्तान हॉकी महासंघ, पीएचएफ और पाकिस्तान खेल बोर्ड के बीच अंदरूनी कलह के कारण एफआईएच ने पाकिस्तान से मेजबानी का अधिकार वापस ले लिया। पीएचएफ के एक सूत्र ने इसको लेकर जानकारी दी।

SA vs AUS: अफ्रीकी ‘स्पिन मैजिक’ में फंसे कंगारू, मिली 111 रनों की करारी हार

खेल बोर्ड नहीं कर रहा हॉकी संघ का सहयोग

पाकिस्तान हॉकी महासंघ के सूत्र ने Olympic Hockey Qualifiers की मेजबानी पर छिड़ी रार पर बताया कि एफआईएच ने हमारे मेजबानी अधिकार को वापस लेते हुए इसका कारण स्पष्ट कर दिया है। एफआईएच ने कहा कि खेल बोर्ड और सरकार आयोजन की सफल मेजबानी के लिए पीएचएफ के साथ सहयोग करने को तैयार नहीं हैं। एफआईएच का फैसला पाकिस्तान हॉकी के लिए एक बड़ा झटका है, जिसे एक दशक से अधिक समय के बाद किसी अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम की मेजबानी का अधिकार मिला था।

Asia Cup 2023 के फाइनल में पहुंचा भारत, श्रीलंका को 41 रनों से हराया

जनवरी में होना था आयोजन

पीएचएफ ने पहले ही कहा था कि Olympic Hockey Qualifiers जनवरी में लाहौर में आयोजित होगा। पीएचएफ में हस्तक्षेप की पीएसबी की कोशिशों के कारण इसको लेकर अराजकता की स्थिति पैदा हो गई। संभवत: इसी को लेकर विवाद पैदा हुआ जिसके कारण एफआईएच को यह फैसला लेना पड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here