SA vs AUS: अफ्रीकी ‘स्पिन मैजिक’ में फंसे कंगारू, मिली 111 रनों की करारी हार

0
2541
SA vs AUS 3rd odi, south Africa beat Australia by 111 runs, Aiden Markram, spinners keep South Africa's series hopes alive

डरबन। AUS vs SA: एडेन मार्कराम के शतक और सफल स्पिन आक्रमण के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने जेबी मार्क्स ओवल में तीसरे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में ऑस्ट्रेलिया को 111 रनों से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला का तीसरा मैच जीत लिया। मार्कराम ने नाबाद 102 रन बनाए और मेजबान टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने पर 338/6 तक पहुंचाया, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया 227 रन बनाकर 15 ओवर शेष रहते आउट हो गया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज बचाने के इरादे से तीसरे वनडे में मैदान पर उतरी प्रोटियाज टीम ने यहां शानदार शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 146 रन जोड़ दिए।

Asia Cup 2023 के फाइनल में पहुंचा भारत, श्रीलंका को 41 रनों से हराया

डीकॉक और बवुमा दोनों ने जड़े अर्धशतक

AUS vs SA मैच में दोनों ने पहले विकेट के लिए 146 रन की साझेदारी की, जो वनडे इतिहास में साउथ अफ्रीका के लिए पहले विकेट के लिए 11वीं सबसे बड़ी साझेदारी रही। डीकॉक ने 77 गेंदों में 10 चौके और 2 छक्कों की मदद से 82 रन की पारी खेली तो बवुमा 62 गेंदों में 57 रन बनाकर आउट हुए। डीकॉक ट्रैविस हेड की गेंद पर डेविड वॉर्नर को कैच देकर पवेलियन लौटे तो बवुमा को तनवीर सांघा ने आउट किया।

Asia Cup 2023: वेल्लालागे और असालंका की फिरकी में फंसी टीम इंडिया, स्कोर 197/9, बारिश ने खेल रोका

एडेन मार्कराम की शतकीय पारी

साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे SA vs AUS वनडे सीरीज के तीसरे मैच में डीकॉक और टेंबा बवुमा ने साउथ अफ्रीका के लिए पहले विकेट के लिए 11वीं सबसे बड़ी साझेदारी की है। इस मुकाबले से पहले साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज दोनों वनडे में संघर्ष करते नजर आ रहे थे। साउथ अफ्रीका को अभी तक अच्छी शुरुआत नहीं मिल रही थी और वर्ल्डकप से पहले उनके लिए यह सबसे बड़ी चिंता थी। हालांकि आज क्विंटन डीकॉक और कप्तान टेंबा बवुमा ने शानदार पारी खेली और अपने अपने अर्धशतक भी पूरे किए।

Hong Kong Open Badminton आज से, वरिष्ठ शटलर्स की गैर मौजूदगी में लक्ष्य सेन संभालेंगे कमान

केशव महाराज और तबरेज शम्सी ने 2-2 विकेट लिए

AUS vs SA मैच के इस रनचेज में एक वक्त ऑस्ट्रेलिया पूरी तरह लय में नजर आ रहा था। 15वें ओवर में उसका स्कोर 1 विकेट पर 140 रन भी हो चुका था, लेकिन जब तबरेज शम्सी ने मिशेल मार्श को आउट किया तो स्कोर 87 रन पर 9 विकेट हो गया। केशव महाराज ने 37 रन पर 2 विकेट लिए, जो उनके वनडे करियर की तीसरी सबसे किफायती गेंदबाजी थी। ऐसे स्थान पर जहां गेंद की गति पर रन बनाना सबसे कठिन था, दोनों बल्लेबाजी क्रम ने पहले तेजी से स्कोर जुटाए और बाद में धीमी गेंदों और स्पिन के खिलाफ संघर्ष किया।

PAK W vs SA W: यहां भी हुई पाक टीम की फजीहत, दक्षिण अफ्रीका ने 6 विकेट से हराया; कब्जाई सीरीज

AUS vs SA वनडे सीरीज के लिए दोनों टीमों के स्क्वॉड

साउथ अफ्रीका: क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), टेम्बा बावुमा (कप्तान), रीजा हेनरिक्स, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को यानसन, सिसंडा मगाला, गेराल्ड कोट्जी, केशव महाराज, तबरेज शम्सी, रासी वान डर डुसेन, एंडिले फेहलुकवायो, कसिगो रबाडा, लुंगी एनगिडी, डेवाल्ड ब्रेविस, ट्रिस्टन स्टब्स, ब्योर्न फोर्टुइन, वेन पार्नेल।

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वार्नर, ट्रैविस हेड, मिचेल मार्श (कप्तान), मार्नस लाबुशेन, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, सीन एबॉट, नाथन एलिस, तनवीर संघा, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, एरोन हार्डी, एडम जम्पा, माइकल नेसर और एश्टन एगर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here