Hong Kong Open Badminton आज से, वरिष्ठ शटलर्स की गैर मौजूदगी में लक्ष्य सेन संभालेंगे कमान

0
42
Hong Kong Open Badminton begins today, Srikanth Kidambi and PV Sindhu are among the withdrawals, Lakshya Sen will lead Indian squad

विक्टोरिया। Hong Kong Open Badminton: किदांबी श्रीकांत, एचएस प्रणय और पीवी सिंधु जैसे वरिष्ठ खिलाडिय़ों की गैर-मौजूदगी में राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन लक्ष्य सेन, हांगकांग ओपन बैडमिंटन 2023 में भारतीय अभियान की कमान संभालेंगे। यह टूर्नामेंट आज से 17 सितंबर तक हांगकांग के कॉव्लून में स्थित हांगकांग कोलेजियम में आयोजित होगा। यह बीडब्ल्यूएफ सुपर 500 सीरीज की प्रतियोगिता है। हांगकांग ओपन 2023 के सभी मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग भारत में उपलब्ध होगी। हांगकांग ओपन 2023 के नतीजे पेरिस 2024 ओलंपिक के लिए खिलाडिय़ों की क्वालीफाइंग रैंकिंग में भी गिने जाएंगे।

PAK W vs SA W: यहां भी हुई पाक टीम की फजीहत, दक्षिण अफ्रीका ने 6 विकेट से हराया; कब्जाई सीरीज

सीनियर खिलाडिय़ों ने एशियन गेम्स की तैयारियों के मद्देननजर नाम वापिस लिया

हांगकांग ओपन, 2023 बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर का 22वां टूर्नामेंट है और साल 1982 से आयोजित हांगकांग ओपन चैंपियनशिप का भी हिस्सा है। यह टूर्नामेंट हांगकांग बैडमिंटन एसोसिएशन द्वारा आयोजित किया जाता है। दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने इस महीने के अंत में शुरू होने वाले एशियाई खेल 2023 की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए Hong Kong Open Badminton से अपना नाम वापस ले लिया है। बैडमिंटन विश्व चैंपियनशिप के पदक विजेता किदांबी श्रीकांत और एचएस प्रणॉय ने भी अपना नाम वापस ले लिया है।

Asia Cup 2023: आज लंका फतेह करते उतरेगी टीम इंडिया, मौसम और थकान की चुनौती

लक्ष्य सेन से होगी खिताब की उम्मीदें

पुरुष एकल की विश्व बैडमिंटन रैंकिंग में 12वें स्थान पर काबिज लक्ष्य सेन Hong Kong Open Badminton में शीर्ष भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी होंगे। उन्होंने इस साल जुलाई में कनाडा ओपन सुपर 500 का खिताब जीतने के अलावा यूएस ओपन सुपर 300 और जापान ओपन सुपर 750 प्रतियोगिता के सेमी-फाइनल में जगह बनाई थी। लक्ष्य सेन इस सप्ताह हांगकांग ओपन में अपने आदर्श खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण के नक्शे कदम पर चलना चाहेंगे। आपको बता दें कि प्रकाश पादुकोण ने साल 1982 में आयोजित हांगकांग ओपन के पहले संस्करण में जीत हासिल की थी, जो भारत के लिए अब तक का एकमात्र पुरुष एकल खिताब है।

Asia Cup 2022: भारत की पाकिस्तान पर सबसे बड़ी जीत, 228 रनों से दी शिकस्त

मिथुन मंजूनाथ और किरण जॉर्ज करेंगे अभियान की शुरूआत

इंडोनेशिया मास्टर्स 2023 सुपर 100 प्रतियोगिता में जीत दर्ज करने वाले किरण जॉर्ज क्वालीफायर से Hong Kong Open Badminton में अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। मिथुन मंजूनाथ भी अपनी चुनौती की शुरुआत क्वालीफायर से करेंगे। मालविका बंसोड़ और आकर्षी कश्यप महिला एकल के क्वालीफाइंग दौर में हैं। हालांकि, अगर प्रतियोगिता शुरू होने से पहले तक कोई अन्य खिलाड़ी अपना नाम वापस लेता है तो वे सीधे मुख्य ड्रॉ में भी जगह बनाने में कामयाब हो सकतीं हैं। हांगकांग ओपन की पुरुष युगल स्पर्धा में भारत की ओर से एकमात्र चुनौती कृष्ण प्रसाद गर्ग और विष्णुवर्धन गौड़ पंजाला की जोड़ी करेगी, जो बैडमिंटन की विश्व रैंकिंग में 37वें स्थान पर काबिज हैं।

World cup 2023 के लिए न्यूजीलैंड का स्कवॉड घोषित, केन विलियम्सन को मिली कमान

सात्विक-चिराग की जोड़ी भी प्रतियोगिता से बाहर

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की दुनिया की दूसरे नंबर की पुरुष जोड़ी भी Hong Kong Open Badminton में हिस्सा नहीं ले रही है। महिला युगल में राष्ट्रमंडल खेलों की कांस्य पदक विजेता और भारत की दुनिया की 17वें नंबर की गायत्री गोपीचंद-त्रिशा जॉली की महिला जोड़ी भी अपनी चुनौती पेश करेगी। हांगकांग ओपन 2023 बैडमिंटन प्रतियोगिता रविवार को खत्म होगी।

US Open 2023: नोवाक जोकोविच बने चैम्पियन, मेदवेदेव को हराया; कई रिकॉर्ड ध्वस्त

Hong Kong Open Badminton 2023 के लिए भारतीय टीम
पुरुष एकल

मुख्य राउंड: लक्ष्य सेन, प्रियांशु राजावत

क्वालिफिकेशन राउंड: किरण जॉर्ज, मिथुन मंजूनाथ

महिला एकल

मुख्य राउंड: कोई भारतीय खिलाड़ी नहीं

क्वालिफिकेशन राउंड: मालविका बंसोड़, आकर्षी कश्यप

पुरुष युगल

मुख्य राउंड: कृष्ण प्रसाद गर्ग/विष्णुवर्धन गौड़ पंजाला

क्वालीफाइंग राउंड: कोई भारतीय खिलाड़ी नहीं

महिला युगल

मुख्य राउंड: त्रिशा जॉली/गायत्री गोपीचंद

क्वालिफिकेशन राउंड: एन सिक्की रेड्डी/आरती सारा सुनील, तनीषा क्रेस्टो/अश्विनी पोनप्पा

मिश्रित युगल

मुख्य राउंड: रोहन कपूर/एन सिक्की रेड्डी

क्वालिफिकेशन राउंड: सुमित बी. रेड्डी/अश्विनी पोनप्पा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here