Asia Cup 2023: रोहित ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी; श्रेयस चोट के चलते मैच से बाहर, 3 स्पिनर्स के साथ उतरेगी टीम इंडिया

0
635
Asia Cup 2023: Rohit won the toss and chose to bat; Shreyas out of the match due to injury, Team India will field with 3 spinners

कोलंबो। Asia Cup 2023 में सुपर-4 के चौथे मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जा रहे इस अहम मुकाबले में भी भारतीय टीम के अनुभवी बल्लेबाज श्रेयस अय्यर चोट के चलते नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह नंबर-4 पर के एल राहुल खेलते नजर आएंगे। इसके अलावा टीम में शार्दुल ठाकुर की जगह अक्षर पटेल को शामिल किया गया हैं। टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ आज का मैच जीतकर सीधे फाइनल में पहुँच जाएगी। भारतीय टीम इस समय पॉइंट्स टेबल में टॉप पर चल रही है। वहीं, श्रीलंका की टीम दूसरे तथा पाकिस्तान तीसरे स्थान पर खिसक गई है।

Asia Cup 2022: भारत की पाकिस्तान पर सबसे बड़ी जीत, 228 रनों से दी शिकस्त

लगातार 14वां मुकाबला जीतने उतरेगी श्रीलंका

Asia Cup 2023 के अपने पिछले मैच में श्रीलंका ने बांग्लादेश को हराकर लगातार 13 वन-डे मैच जीते थे। इस जीत के साथ श्रीलंका ने पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका का रिकॉर्ड तोड़ा। दोनों टीमों ने लगातार 12-12 वन-डे मैच जीते थे। ऐसे में आज श्रीलंका के पास भारत को हराकर इतिहास बनाने का एक और मौका होगा। एकदिवसीय क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा लगातार वन-डे मैच जीतने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम हैं। कंगारूओं ने एकदिवसीय क्रिकेट में लगातार 21 मैच जीतने का विश्व रिकॉर्ड बना रखा है।

World cup 2023 के लिए न्यूजीलैंड का स्कवॉड घोषित, केन विलियम्सन को मिली कमान

भरपूर आत्मविश्वास के साथ उतरेगा भारत

Asia Cup 2023 के सुपर-4 में कल पाकिस्तान को रिकॉर्ड 228 रन से हराने के बाद भारतीय टीम के आत्मविश्वास में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है। आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भरतीय टीम ने अपने पडोसी देश पाकिस्तान के खिलाफ यह सबसे बड़ी जीत हासिल की थी। जिसमें कप्तान रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली और के एल राहुल की शानदार बल्लेबाजी के साथ-साथ कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या की घातक गेंदबाजी भी देखने को मिली। इस जीत का फायदा आज श्रीलंका के खिलाफ भी देखने को मिल सकता है। क्योंकि आज का मैच भी इसी मैदान पर खेला जाना है।

ENG vs NZ: इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 79 रन से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

श्रेयस नहीं खेलेंगे आज का मैच

Asia Cup 2023 के सुपर-4 में भारत के अनुभवी बल्लेबाज श्रेयस अय्यर पीठ में ऐंठन के चलते आज का मैच भी नहीं खेल पाएंगे। इसकी जानकारी खुद बीसीसीआई ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर दी है। पोस्ट में लिखा है कि, श्रेयस बेहतर महसूस कर रहे हैं लेकिन अभी तक पीठ की ऐंठन से पूरी तरह उबर नहीं पाए हैं। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है और वह आज श्रीलंका के खिलाफ भारत के सुपर 4 मैच के लिए टीम के साथ स्टेडियम नहीं गए हैं। ऐसे में उनकी जगह राहुल ही नंबर-4 पर बल्लेबाजी करते नजर आएंगे।

Hong Kong Open Badminton आज से, वरिष्ठ शटलर्स की गैर मौजूदगी में लक्ष्य सेन संभालेंगे कमान

कोलंबो में लगातार 5वां शतक जड़ सकते है कोहली

Asia Cup 2023 में पाकिस्तान के खिलाफ 122 रन की शतकीय पारी खेलने वाले विराट कोहली ने कल मैदान में कई रिकार्ड बनाए। जिनमें से एक रिकॉर्ड कोलंबो के मैदान में लगतार 4 शतक जड़ने का है। विराट ने कोलंबो में लगातार 4 शतक जड़ दिये हैं, जिसमें से 3 शतक मेजबान श्रीलंका के खिलाफ लगाए हैं। विराट का कोलंबो में शानदार रिकॉर्ड है, उन्होंने आर प्रेमदासा स्टेडियम में अब-तक खेले गए 9 मैचों में 128.20 की औसत से 641 रन बनाए हैं।

PAK W vs SA W: यहां भी हुई पाक टीम की फजीहत, दक्षिण अफ्रीका ने 6 विकेट से हराया; कब्जाई सीरीज

जिसमें 4 शतक और 1 अर्धशतक शामिल हैं। विराट ने यहां खेले गए पिछले 4 मैचों में लगातार 4 शतक जमाए हैं। इसी के साथ उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज हशिम अमला की बराबरी भी कर ली है। अमला के नाम सेंचुरियन में लगातार 4 शतक जड़ने का रिकॉर्ड है। ऐसे में आज Asia Cup 2023 में श्रीलंका के खिलाफ होने वाले मैच में विराट का लगातार 5वां शतक देखने को मिल सकता है।

Asia Cup 2023: आज लंका फतेह करते उतरेगी टीम इंडिया, मौसम और थकान की चुनौती

कैसी है कोलंबो की पिच ?

Asia Cup 2023 के सुपर-4 के चौथे मुकाबले में आज भारत और श्रीलंका एक दूसरे के सामने होंगे। कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम की पिच गेंदबाजों के लिए बेहद फायदेमंद है। यहां सबसे अधिक स्पिन गेंदबाजों को फायदा मिलेगा। स्पिन अनुकूल होने की वजह से आज तीखी टर्न देखने को मिल सकती है। कल भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले में यहां स्पिन गेंदबाजों के सामने रन बनाने में काफी परेशानी देखी गई थी। खसकर मैच की दूसरी पारी में, जहां पाकिस्तान के बल्लेबाजों को कुलदीप यादव की फिरकी ने 228 रन से हारने पर मजबूर कर दिया।

US Open 2023: नोवाक जोकोविच बने चैम्पियन, मेदवेदेव को हराया; कई रिकॉर्ड ध्वस्त

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, के एल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह।

श्रीलंका: पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस(विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका, धनंजय डी सिल्वा, दासुन शनाका(कप्तान), डुनिथ वेलालेज, महीश थीक्षाना, कासुन राजिथा, मथीशा पथिराना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here