PAK W vs SA W: यहां भी हुई पाक टीम की फजीहत, दक्षिण अफ्रीका ने 6 विकेट से हराया; कब्जाई सीरीज

0
47
PAK W vs SA W South Africa women beat Pakistani women by 6 wickets to clinch the series 2-0

इस्लामाबाद। PAK W vs SA W: कराची के नेशनल स्टेडियम में पाकिस्तान महिला टीम और दक्षिण अफ्रीका महिला टीम के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले को मेहमान टीम दक्षिण अफ्रीका ने 16 ओवर पहले अपने नाम कर सीरीज पर 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की महिला टीम 44.2 ओवर में 168 रनों पर सिमट गई, जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 4 विकेट के नुकसान पर यह लक्ष्य हासिल कर लिया। 3 मैचों की सीरीज में अब दक्षिण अफ्रीका ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

Asia Cup 2023: आज लंका फतेह करते उतरेगी टीम इंडिया, मौसम और थकान की चुनौती

पहले बल्लेबाजी करते हुए 169 रनों पर ढेर हुई पाक टीम

पाकिस्तान की कप्तान निदा दार ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और PAK W vs SA W इस मैच में पारी की शुरुआत में ही मेजबान टीम को लगातार झटके लगे। दक्षिण अफ्रीका की घातक गेंदबाजी के आगे पाकिस्तान के पहले 6 विकेट 49 रनों पर गिर गए, लेकिन उसके बाद आलिया रियाज और फातिमा सना के बीच 114 रनों की अहम साझेदारी हुई। फातिमा सना ने 69 रनों की पारी खेली जिसमें 10 चौके शामिल रहे। आलिया रियाज ने 53 रनों का योगदान दिया जिसमें केवल 3 चौके शामिल रहे। इस साझेदारी के टूटने के तुरंत बाद पाकिस्तान की टीम 168 रनों पर ढेर हो गई। दक्षिण अफ्रीका के लिए नादीन डी क्लर्क ने सबसे ज्यादा 4 विकेट अपने नाम किए, जबकि मासाबाता क्लास ने 3 सफलताएं हासिल की।

Asia Cup 2022: भारत की पाकिस्तान पर सबसे बड़ी जीत, 228 रनों से दी शिकस्त

दक्षिण अफ्रीका ने 16 ओवर शेष रहते जीता मैच

169 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेहमान टीम को सलामी बल्लेबाजों द्वारा ठोस शुरुआत मिली। लौरा वोल्वार्ट ने 13 रन बनाए तो ताज्मिन ब्रिट्स ने 45 रनों की अहम पारी खेली। इसके बाद बल्लेबाजी करने आई लारा गुडऑल ने 36, सुन लूस ने 10 रनों का योगदान दिया, तो अंत में मारिजान कैप ने नाबाद 29 और नादीन डी क्लर्क 24 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेलते हुए PAK W vs SA W इस मैच में अपनी टीम को जीत दिला दी। पाकिस्तान के लिए सादिया इकबाल को सबसे ज्यादा 2 विकेट मिले। आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका ने पहले दो मुकाबले जीत कर वनडे सीरीज को अपने नाम कर लिया है और अब सीरीज का अंतिम मुकाबला इसी मैदान पर 14 सितम्बर को खेला जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here