World Cup 2023: दूसरे वार्म अप मैच में आज भारत से भिड़ेगी नीदरलैंड्स, लेकिन मंडरा रहा ये खतरा

0
73
IND vs NED Warm-Up Match: Rain washed out India's second practice match, both captains did not even come for the toss.

तिरुवनंतपुरम। World Cup 2023: भारतीय टीम अपने दूसरे वार्म-अप मुकाबले में नीदरलैंड्स के खिलाफ आज तिरुवनंतपुरम में उतरने वाली है। गुवाहाटी में इंग्लैंड के खिलाफ पहला वार्म-अप मुकाबला धुलने के बाद टीम के खिलाड़ी वर्ल्डकप से पहले मैच अभ्यास के लिए बेताब होंगे। लेकिन उन्हें तिरुवनंतपुरम में भी निराशा हाथ लग सकती है। ग्रीनफील्ड स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले पर भी बारिश का खतरा मंडरा रहा है। ऐसे में विश्वकप से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के पास प्रैक्टिस का ये आखिरी मौका है। टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई के चेपॉक मैदान पर करेगी।

Asian Games 2023: भारत का 10वें दिन का शेड्यूल, टीम इंडिया ने क्रिकेट में आज शुरू किया अपना अभियान

मैच में बारिश का साया, रद्द हो चुके हैं 2 मैच 

आज तिरुवनंतपुरम का मौसम पूर्वानुमान यह बताता है कि आसमान में बादल छाए रहेंगे। 90 प्रतिशत संभावना है कि बारिश होगी। तेज हवाएं भी चलेंगी। वहीं अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहेगी। तिरुवनंतपुरम के मौसम पूर्वानुमान को देखते हुए कहा जा सकता है कि आज भारतीय खिलाड़ियों के मैदान पर उतरने का कम ही चांस है। 29 सितंबर से World Cup 2023 वार्म-अप मुकाबले शुरू हुए थे। इसी दिन तिरुवनंतपुरम में अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका की टीमें मैदान पर उतरने वाली थीं। लेकिन बिना कोई गेंद फेंके ही मुकाबला रद्द हो गया था। वहीं इसके एक दिन बाद ही ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड्स के बीच खेला गया वार्म-अप मैच रद्द हो गया था। 2 अक्टूबर को न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे मुकाबले में भी बारिश ने खलल डाला था।

ENG vs BAN Warm-Up Match: इंग्लैंड ने बांग्लादेश को 4 विकेट से हराया, मोईन अली ने जड़ा अर्धशतक

ग्रीनफील्ड स्टेडियम का रिकॉर्ड

तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में अब तक 2 ही वनडे मुकाबले खेल गए हैं। जिसमें भारतीय टीम ने सामने वाली टीम नेस्तनाबूद कर दिया है। इस मैदान पर 2018 में पहला वनडे इंटरनेशन मैच खेला गया था। जिस मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को 105 रन पर ढेर करने के बाद 9 विकेट से हराया। वहीं इस साल जनवरी में श्रीलंका के खिलाफ विराट कोहली और शुभमन गिल के शतकों की मदद से 390 रन का स्कोर खड़ा किया था। फिर गेंदबाजों ने कमाल करते हुए श्रीलंका को 73 रन पर ढेर कर दिया था। World Cup 2023 के 2 वार्म-अप मैच तिरुवनंतपुरम में अब तक रद्द हो चुके हैं। ग्रीनफील्ड स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले पर भी बारिश का खतरा मंडरा रहा है।

NZ vs SA Warm-Up Match: बारिश ने बिगाड़ी डी कॉक की पारी, न्यूजीलैंड ने साउथ अफ्रीका 7 रन से हराया

World Cup 2023 के लिए दोनों टीमों की स्क्वाड

इंडिया:रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, के।एल।राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, आर।अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, सूर्यकुमार यादव।

नीदरलैंड:स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान), मैक्स ओ’डोड, बास डी लीडे, विक्रम सिंह, तेजा निदामनुरू, पॉल वैन मीकेरेन, कॉलिन एकरमैन, रूलोफ वैन डेर मेरवे, लोगान वैन बीक, आर्यन दत्त, रयान क्लेन, वेस्ले बर्रेसी, साकिब जुल्फिकार, शारिज अहमद, साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here