World Cup 2023: ऐसा है अंकतालिका का हाल, चार टीमें आधिकारिक रूप से बाहर; टॉप चार का इंतजार

0
21
World Cup 2023 points table scenario, four teams officially eliminated, top 4 still awaited

नई दिल्ली। World Cup 2023: इंग्लैंड को आखिरकार वनडे वर्ल्ड कप 2023 की दूसरी जीत नसीब हुई। टूर्नामेंट के 40वें लीग मैच में इंग्लिश टीम ने नीदरलैंड्स को 160 रनों से करारी शिकस्त दी। इस हार के बाद नीदरलैंड्स भी आधिकारिक तौर पर टूर्नामेंट से एलिमिनेट हो गई। वहीं इस जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल में नंबर सात पर पहुंची इंग्लैंड ने खुद को चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की रेस में बनाए रखा है। हारने वाली नीदरलैंड्स टेबल में सबसे आखिरी स्थान पर पहुंच गई है।

World Cup 2023: सेमीफाइनल का टिकट कंफर्म करने के लिए श्रीलंका का सामना करेगी न्यूजीलैंड, ऐसी होगी प्लेंइग XI

अभी भी चौथे सेमीफाइनलिस्ट का इंतजार

इंग्लैंड पहले ही एलिमिनेट हो चुकी थी और टीम ने नीदरलैंड्स को हराकर उन्हें भी World Cup 2023 से बाहर कर दिया है। ऐसे में टूर्नामेंट को अभी भी चौथे सेमिफाइनलिस्ट का इंतजार है। अब तक इंडिया, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया है। मेजबान भारत नंबर वन, अफ्रीका दूसरे और ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे नंबर पर रहते हुए क्वालिफाई किया है। वहीं चौथे नंबर के लिए न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और अफगानिस्तान में जंग जारी है।

World Cup 2023: इंग्लैंड ने 160 रन से हराया, नीदरलैंड भी वर्ल्ड कप से बाहर

तीने टीमों के अंक समान, रन रेट में बड़ा अंतर

न्यूजीलैंड 8 प्वाइंट्स और +0.398  के नेट रनरेट के साथ चौथे नंबर पर है। इसके बाद पाकिस्तान 8 प्वाइंट्स और +0.036 के नेट रनरेट के साथ पांचवें और अफगानिस्तान 8 प्वाइंट्स और निगेटिव -0.338 के नेट रनरेट के साथ छठे नंबर पर है। न्यूजीलैंड World Cup 2023 का आखिरी मैच श्रीलंका के खिलाफ खेलेगी। वहीं पाकिस्तान आखिरी मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ और अफगानिस्तान की आखिरी भिड़ंत दक्षिण अफ्रीका से होगी।

World Cup 2023 के बाद अश्विन लेंगे संन्यास, नीदरलैंड के खिलाफ मौका मिला तो होगा आखिरी मैच!

एलिमिनेट हो चुकी टीमों की ऐसी है स्थितियां

एलिमिनेट हो चुकी इंग्लैंड 4 प्वाइंट्स के साथ सातवें, बांग्लादेश 4 प्वाइंट्स के साथ आठवें, श्रीलंका 4 प्वाइंट्स के साथ नौवें और नीदरलैंड्स 4 प्वाइंट्स के साथ दसवें नंबर पर मौजूद है। अब तक कुल 4 टीमें आधिकारिक तौर पर World Cup 2023 से एलिमिनेट हो चुकी हैं। वहीं अभी दो टीमों का ऐलिमिनेट होना बाकी है। टूर्नामेंट में अब तक 40 लीग मैच खेले जा चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here