World Cup 2023: सेमीफाइनल का टिकट कंफर्म करने के लिए श्रीलंका का सामना करेगी न्यूजीलैंड, ऐसी होगी प्लेंइग XI

0
21
world cup 2023 nz vs sl match today, new zealand eyeing for 4th spot in semifinal, updates and records, playing xi

बेंगलुरु। World Cup 2023 का 41वां मैच न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। श्रीलंका की टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है, लेकिन न्यूजीलैंड के लिए ये मैच करो या मरो जैसा रहा है। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए उसे ये मैच हर हाल में जीतना होगा। वहीं श्रीलंकाई टीम की कोशिश होगी कि वह अपने आखिरी लीग मैच में जीतकर टूर्नामेंट के अभियान को समाप्त करें।

World Cup 2023: इंग्लैंड ने 160 रन से हराया, नीदरलैंड भी वर्ल्ड कप से बाहर

बेंगलुरु की पिच पर बल्लेबाजों का राज

World Cup 2023 में आज न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में लाल मिट्टी की पिच देखने को मिलेगी। बल्लेबाज इस पिच पर खुलकर रन बनाते हैं। बेंगलुरु के इस मैदान की बाउंड्री छोटी और पिच सपाट है जिसके चलते बल्लेबाजों को जमकर मदद मिलती है। गेंदबाजी के लिहाज से पिच पर पेसर्स को मदद होती है, हालांकि कुछ देर बाद स्पिनर्स भी मैच में नजर आते हैं। ऐसे में फैंस को एक हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है।

World Cup 2023 के बाद अश्विन लेंगे संन्यास, नीदरलैंड के खिलाफ मौका मिला तो होगा आखिरी मैच!

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम के आंकड़े

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में कुल 29 वनडे मुकाबले खेले गए हैं। इसमें से 12 मैच पहले बैटिंग करने वाली टीम ने जीते हैं जबकि 14 मैच दूसरी बैटिंग करने वाली टीम के नाम रहे हैं। वहीं, पहली पारी का औसत स्कोर इस पिच पर 265 है। World Cup 2023 में हाल ही में न्यूजीलैंड ने इसी मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ 401 रन बनाए थे।

World Cup 2023: सेमीफाइनल समीकरणों में बड़ा ट्विस्ट, चौथे स्पॉट के लिए रन रेट का पेंच फंसना तय!

कैसा रहेगा बेंगलुरु का मौसम?

मौसम रिपोर्ट के मुताबिक मैच के दिन बारिश होने की 70 प्रतिशत संभावना है। दिन का अधिकतम तापमान 30 डिग्री रहने की उम्मीद है जबकि न्यूनतम 20 डिग्री रहेगा। वहीं, दोपहर 2 बजे से शाम 6 बजे के बीच भारी बारिश का अनुमान भी है। ऐसे में World Cup 2023 का ये मैच बारिश की भेंट भी चढ़ सकता है।

World Cup 2023: मैक्सवेल की ‘अविश्वसनीय ऐतिहासिक पारी’, कई बड़े रिकॉर्ड ध्वस्त; दूर-दूर तक कोई नहीं

क्या पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में जाएगी?

World Cup 2023 में यदि तीनों टीमें अपने मैच जीत जाती हैं, तो सर्वश्रेष्ठ रनरेट वाली टीम सेमीफाइनल में जाएगी। हालांकि, न्यूजीलैंड की एक और चिंता है। आज बंगलूरू में बारिश का अनुमान है। अगर श्रीलंका के खिलाफ मैच बारिश की भेंट चढ़ जाता है तो उन्हें सिर्फ एक अंक से ही संतोष करना पड़ेगा। ऐसे में सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए पाकिस्तान और अफगानिस्तान को बस अपने मैच जीतने की जरूरत है। फिर बेहतर नेट रनरेट वाली टीम आगे जाएगी। पाकिस्तान का रनरेट पहले से ही अफगानिस्तान से काफी बेहतर है।

World Cup 2023: बचे थे 5 सेकंड..टाइम आउट विवाद में नए सबूत लाए श्रीलंकाई कप्तान

लीग स्टेज खत्म होने तक रहेगी करो या मरो की स्थिति

World Cup 2023 के लीग स्टेज में 5 ही मैच बाकी हैं। आज 41वां मैच होगा और 12 नवंबर तक किसी न किसी एक टीम के लिए करो या मरो की स्थिति रहेगी। 12 नवंबर को बेंगलुरु में भारत-नीदरलैंड के बीच लीग स्टेज का 45वां और आखिरी मैच होगा। इन 5 मैचों से वर्ल्ड कप के नॉकआउट में पहुंचने वाली एक टीम तय होगी, जिसके लिए न्यूजीलैंड के अलावा पाकिस्तान और अफगानिस्तान भी रेस में है। जबकि इन्हीं 5 मैचों से 2025 की चैंपियंस ट्रॉफी में क्वालिफाई करने वाली 2 टीमें भी तय होंगी, जिसके लिए श्रीलंका के अलावा, इंग्लैंड, बांग्लादेश और नीदरलैंड भी रेस में हैं।

World Cup 2023: मैक्सवेल से हारा अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में

World Cup 2023 में आज के मैच की दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

न्यूजीलैंड: डेवोन कॉनवे, रचिन रवींद्र, केन विलियमसन (कप्तान), डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट।

श्रीलंका: पथुम निसांका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस (कप्तान और विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, महेश थीक्षाना, दुशमंथा चमीरा, कासुन राजिथा, दिलशान मदुशंका।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here