World Cup 2023: इंग्लैंड ने 160 रन से हराया, नीदरलैंड भी वर्ल्ड कप से बाहर

0
46
World Cup 2023 ENG vs NED match Result, England defeated by 160 runs, Netherlands also out of World Cup

पुणे। World Cup 2023 : इंग्लैंड की टीम ने अपने आखिरी लीग मैच में शानदार जीत हासिल की। उसने नीदरलैंड को 160 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड के खाते में दो अंक जुड़ गए। उसके आठ मैचों में चार अंक हो गए। इंग्लैंड को छह मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। इंग्लैंड अंक तालिका में 10वें से सातवें स्थान पर आ गया है। दूसरी ओर, नीदरलैंड की टीम आठ मैचों में छठी हार के साथ World Cup 2023 से बाहर हो गई है।

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। इंग्लैंड ने 50 ओवर में नौ विकेट पर 339 रन बनाए। जवाब में नीदरलैंड की टीम 37.2 ओवर में 179 रन पर सिमट गई। इस हार के साथ ही वह विश्व कप से बाहर होने वाली चौथी टीम बन गई।

World Cup 2023 के बाद अश्विन लेंगे संन्यास, नीदरलैंड के खिलाफ मौका मिला तो होगा आखिरी मैच!

नीदरलैंड के लिए तेजा निदामानुरु ने सबसे ज्यादा नाबाद 41 रन बनाए। कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने 38 और वेस्ले बर्रेसी ने 37 रन की पारी खेली। साइब्रांड ने 33 और बास डी लीडे ने 10 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए मोईन अली और आदिल रशीद ने तीन-तीन विकेट लिए। डेविड विली को दो विकेट मिले।

इससे पहले इंग्लैंड के लिए दिग्गज बल्लेबाज बेन स्टोक्स ने 108 रन बनाए। उन्होंने 84 गेंद की पारी में छह चौके और छह छक्के लगाए। स्टोक्स का विश्व कप इतिहास में यह पहला शतक है। डेविड मलान ने 87 और क्रिस वोक्स ने 51 रन बनाए। जो रूट ने 28, जॉनी बेयरस्टो ने 15 और हैरी ब्रूक ने 11 रन बनाए। डेविड विली छह, जोस बटलर पांच और मोईन अली चार रन ही बना सके। नीदरलैंड के लिए बास डी लीडे ने तीन विकेट लिए।

World Cup 2023: सेमीफाइनल समीकरणों में बड़ा ट्विस्ट, चौथे स्पॉट के लिए रन रेट का पेंच फंसना तय!

World Cup 2023: दोनों टीमें इस प्रकार हैं

इंग्लैंड: जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान, जो रूट, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रूक, जोस बटलर (विकेटकीपर/कप्तान), मोइन अली, क्रिस वोक्स, डेविड विली, गस एटकिंसन, आदिल रशीद।

नीदरलैंड्स: वेस्ले बर्रेसी, मैक्स ओडॉड, कॉलिन एकरमैन, साइब्रैंड एंगेलब्रेक्ट, स्कॉट एडवर्ड्स (विकेटकीपर/कप्तान), बास डी लीडे, तेजा निदामानुरु, लोगन वान बीक, रोल्फ वान डर मर्व, आर्यन दत्त, पॉल वान मीकेरेन।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here