World Cup 2023: बचे थे 5 सेकंड..टाइम आउट विवाद में नए सबूत लाए श्रीलंकाई कप्तान

0
66
World Cup 2023 ban vs sl, time out controversy, Srilankan captain came out with new evidence

नई दिल्ली। World Cup 2023 में बांग्लादेश-श्रीलंका मैच के नतीजे से ज्यादा चर्चा एंजेलो मैथ्यूज के आउट होने के तरीके की हो रही है। वह नए बल्लेबाज के क्रीज पर आने में लगने वाले तय समय से ज्यादा वक्त लेने के कारण टाइम आउट दिए गए थे। इस मामले में क्रिकेट एक्सपर्ट्स से लेकर फैंस तक, हर कोई अपनी-अपनी राय रख रहा है। श्रीलंका के कप्तान कुसल मेंडिस से भी इस मामले को लेकर सवाल पूछा गया। उन्होंने इस पर जवाब देते हुए अंपायरिंग पर ही सवाल खड़े कर दिए। कुसल मेंडिस ने कहा, ‘यह बेहद निराशाजनक था। जब मैथ्यूज क्रीज पर आ चुके थे, तब भी 5 सेकंड बचे हुए थे।

World Cup 2023: इकतरफा मुकाबला या होगा उलटफेर, AUS vs AFG मैच में बदलेगी प्लेइंग XI

मैथ्यूज के आउट होने की पूरी कहानी

World Cup 2023 के 38वें मुकाबले में सोमवार (6 नवंबर) को बांग्लादेश-श्रीलंका आमने-सामने थे। श्रीलंका की टीम पहले बल्लेबाजी कर रही थी और 25वें ओवर में शाकिब लंकाई बल्लेबाज सादीरा समरविक्रमा को पवेलियन भेज चुके थे। इसके बाद एंजेलो मैथ्यूज ने स्ट्राइक लेने में ज्यादा वक्त जाया कर दिया। वे तय समय पर क्रीज पर तो आ गए लेकिन उनके हेलमेट का स्ट्रैप टूटा हुआ निकला। उन्होंने दूसरा हेलमेट बुलवाया, नया हेलमेट आने में और ज्यादा वक्त लगा तो बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने मैथ्यूज को आउट देने की अपील कर दी। अंपायर ने नियमों के मुताबिक मैथ्यूज को आउट दे दिया। इसके बाद मैथ्यूज ने काफी देर तक अंपायर और शाकिब से टाइम आउट को लेकर बहस भी की। हालांकि आखिरी में उन्हें पवेलियन ही लौटना पड़ा।

World Cup 2023: हार के बाद अंकतालिका में फिसला श्रीलंका, चैम्पियंस ट्रॉफी से भी होगा बाहर!

कोई और टीम होती तो ऐसा नहीं करती: मैथ्यूज

इस मामले में मैथ्यूज ने कहा कि बांग्लादेश की जगह कोई और टीम होती तो ऐसा नहीं करती। उन्होंने दावा किया कि वह क्रीज पर में थे और गेंद खेलने को तैयार थे। जब उनके हेलमेट की स्ट्रीप टूटी तब 2 मिनट होने में 5 सेकेंड का वक्त था। सबूत के तौर इसका वीडियो उनके पास है। मैथ्यूज ने कहा, ‘World Cup 2023 में शाकिब और बांग्लादेश ने जो किया वह शर्मनाक था। अगर वे इस तरह से विकेट लेना चाहते हैं और इतना नीच गिरना चाहते हैं, तो यह दिक्कत वाली बात है। बांग्लादेश ने जिस तरह से खेला वह बेहद निराशाजनक है। यदि मांकडिंग या ऑब्सट्रक्टिंग द फील्ड होता था, तो कोई समस्या नहीं होती। दो मिनट के भीतर मैं क्रीज में था और जब मैं क्रीज में था तभी मेरा हेलमेट टूट गया।

World Cup 2023: बांग्लादेश ने रचा इतिहास, विश्व कप में पहली बार श्रीलंका को दी मात

वीडियो सबूत के साथ मामले को आईसीसी में ले जाने की तैयारी

मैथ्यूज ने कहा कि अब शाकिब के बारे में उनका नजरिया बदल गया है। मैथ्यूज ने कहा, ‘आज तक, मेरे मन में उनके और बांग्लादेश टीम के लिए सम्मान था। सब कोई जीतने के लिए खेलता है। यदि यह नियमों के अंतर्गत है, तो यह ठीक है। लेकिन आज मेरे मामले में दो मिनट के भीतर ही मैं स्पष्ट रूप से वहां पहुंच गया था। हमारे पास वीडियो सबूत हैं और हम बाद में एक बयान देंगे। मैं यहां सिर्फ आकर बातें नहीं कह रहा हूं। मैं सबूत के साथ बात कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि World Cup 2023 के इस मैच में कैच लेने के समय से लेकर मेरे क्रीज में जाने तक हेलमेट टूटने के बाद भी मेरे पास पांच सेकंड का समय था।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here