World Cup 2023: न्यूजीलैंड पर भारी पड़ेगा ‘कुदरत का निजाम’, बेंगलुरू में आज तगड़ी बारिश के आसार

0
24
World Cup 2023 nz vs sl. Weather conditions, rain may spoil match today, chances of heavy showers, live updates

बेंगलुरू। World Cup 2023 का 41वां मुकाबला आज न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच टूर्नामेंट की चौथे सेमीफाइनलिस्ट के लिहाज से काफी अहम होगा। इस मैच के जरिए न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और अफगानिस्तान की बात बन और बिगड़ सकती है। सेमीफाइनल रेस में शामिल तीनों टीमों के पास फिलहाल 8-8 प्वाइंट्स मौजूद हैं। वहीं अगर इस मैच में बारिश खलल डाल दे और मुकाबला रद्द हो जाए, तो पकिस्तान को फायदा मिलना तय है।

World Cup 2023: ऐसा है अंकतालिका का हाल, चार टीमें आधिकारिक रूप से बाहर; टॉप चार का इंतजार

बेंगलुरु में सुबह से शाम तक बारिश की आशंका

पिछले कुछ दिनों से बेंगलुरु में काफी बारिश हुई है। यहां तक कि बुधवार को भी बारिश के कारण कीवी टीम दिन में प्रैक्टिस नहीं कर सकी थी। जहां तक गुरुवार की बात है तो मौसम विभाग का अनुमान है कि सुबह करीब 10 बजे बारिश हो सकती है। इसके बाद World Cup 2023 के आज के मैच की शुरुआत में यानि दिन में 2 बजे के बाद जोरदार बारिश का अनुमान है, जो शाम में भी जारी रह सकती है। बेंगलुरु में बुधवार दोपहर से बूंदाबांदी हो रही है। अगर बारिश की संभावना सच हो जाती है, तो ये पाकिस्तान के लिए काफी फायदेमंद होगा।

World Cup 2023: सेमीफाइनल का टिकट कंफर्म करने के लिए श्रीलंका का सामना करेगी न्यूजीलैंड, ऐसी होगी प्लेंइग XI

बारिश से मैच रद्द हुआ तो पाकिस्तान की लगेगी लॉटरी

अगर न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच खेला जाने वाला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया तो दोनों टीमों के 1-1 प्वाइंट्स दे दिया जाएगा। इस तरह World Cup 2023 सेमीफाइनल की रेस में शामिल न्यूजीलैंड पास 9 ही प्वाइंट्स हो पाएंगे और पाकिस्तान आखिरी मैच में इंग्लैंड को हराकर 10 प्वाइंट्स के साथ चौथे नंबर पर पहुंच जाएगी और चौथी सेमीफाइनलिस्ट बन जाएगी। इस दौरान अगर अफगानिस्तान साउथ अफ्रीका को भी हरा देती है, तो वो पाकिस्तान के लिए मुश्किल नहीं बनेगी क्योंकि अफगान टीम का नेट रनरेट पाकिस्तान से खराब है।

World Cup 2023: इंग्लैंड ने 160 रन से हराया, नीदरलैंड भी वर्ल्ड कप से बाहर

फिलहाल अफगानिस्तान भी सेमीफाइनल की दौड़ में शामिल

केन विलियमसन की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड टीम आज श्रीलंका को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाने की पूरी कोशिश करेगी। जीत के साथ न्यूजीलैंड के पास 10 प्वाइंट्स हो जाएंगे और फिर पाकिस्तान को अपने World Cup 2023 के आखिरी मैच में इंग्लैंड को ऐसे नेट नरटेट से शिकस्त देनी होगी। ताकि वो नेट रनरेट में न्यूजीलैंड से आगे निकल सकें। वहीं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी मैच जीत अफगानिस्तान भी पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के लिए खतरा पैदा कर सकती है। अगर अफगानिस्तान जीत जाती और न्यूज़ीलैंड, पाकिस्तान अपने-अपने आखिरी मैच गंवा देती हैं, तो अफगानिस्तान सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर लेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here