World Cup 2023: अंकतालिका में पाकिस्तान को बड़ा फायदा, लेकिन टॉप पर कायम है यह टीम

0
54
World Cup 2023 big gain for Pakistan in points table, reaches on second spot, kiwis on top

मुंबई। World Cup 2023: पाकिस्तान की टीम को जबरदस्त फायदा हुआ है। पाकिस्तान की टीम ने श्रीलंका के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दर्ज करते हुए अंकतालिका में छलांग मारी है। पाकिस्तान की टीम अब नंबर दो पर पहुंच गई है। हालांकि, टीम इंडिया के लिए अच्छी बात ये है कि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम टॉप 4 में बरकरार है। वहीं, श्रीलंका की टीम को थोड़ा फायदा हुआ है। हालांकि, टीम के खाते में एक भी अंक नहीं है। रन रेट की बात करें तो 1.958 की रनरेट के साथ न्यूजीलैंड शीर्ष पर है। जबकि पाकिस्तान की रन रेट 0.927 की है। तीसरे स्थान पर काबिज दक्षिण अफ्रीका की रनरेट 2.040 है जबकि भारत की रनरेट 0.883 है। पांचवे स्थान पर कायम इंगलैंड की रनरेट 0.553 है जबकि इसके बाद की सभी टीमों की रनरेट माइनस में है।

World Cup 2023: पाकिस्तान का सबसे बड़ा रन चेज, श्रीलंका को 6 विकेट से हराया

न्यूजीलैंड टॉप पर कायम, भारत चौथे स्थान पर

दरअसल, पाकिस्तान ने दूसरा मैच जीतकर World Cup 2023 की प्वॉइंट्स टेबल में तीसरे से दूसरे स्थान पर जगह बनाई है, जबकि श्रीलंका की टीम 10वें स्थान पर थी, वह नेट रन रेट के कारण 8वें स्थान पर पहुंच गई है। श्रीलंका की टीम का खाता नहीं खुला है। पहले नंबर पर अभी भी न्यूजीलैंड की टीम बरकरार है, जिसने अपने पहले दो मैच बड़े अंतर से जीते हैं। तीसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका की टीम है, जबकि चौथे पायदान पर मेजबान भारतीय टीम है।

World Cup 2023: इंग्लैंड ने बांग्लादेश को 137 रन से हराया, मलान का शतक

अब तक दो टीमों ने जीते है अपने दोनों मुकाबले

World Cup 2023 अंकतालिका में पांचवां स्थान इंग्लैंड ने कब्जाया हुआ है, जबकि छठे स्थान पर बांग्लादेश की टीम है। साउथ अफ्रीका, भारत, बांग्लादेश और इंग्लैंड की टीम ने एक-एक मैच जीता है, जबकि पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीम 2-2 मुकाबले जीतने में सफल हुई है। ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, अफगानिस्तान और नीदरलैंड की टीम का अभी खाता नहीं खुला है। आज भारत बनाम अफगानिस्तान मैच के बाद भी अंकतालिका में फेरबदल देखने को मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here